Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मिशन शक्ति : नामित पदों पर तैनात बेटियों ने कलेक्ट्रेट परिसर से हटवाया अतिक्रमण

मिशन शक्ति

मिशन शक्ति

रामपुर। मिशन शक्ति अभियान के अंतर्गत रामपुर की 65 बेटियों ने सुबह 10 से 12 बजे तक जिलाधिकारी की अनूठी पहल पर प्रशासन के महत्वपूर्ण पदों की कमान संभाली, जिसमें सभी ने कार्यालय अध्यक्ष की ज़िम्मेदारी संभालते हुए विभाग योजना एंव कार्यालय स्तर से उनके क्रियान्वयन के बारे में विस्तार से जानकारी ली। वहीं एडीएम प्रशासन के कलेक्ट्रेट परिसर में निरीक्षण के दौरान अरायज़ नवीसों द्वारा लगाए गए अवैध अतिक्रमण को भी हटाया गया।

जिस पर अरायज़ नवीसों में हड़कंप मच गया। पिछले काफी समय से लगातार निर्देशों के बावजूद भी अरायज़ नवीज़ो ने कलेक्ट्रेट परिसर के संवेदनशील अभिलेखागार के पास अपने चेंबर बना रखे थे जो आज शक्ति मिशन के दौरान एडीएम प्रशासन और एडीएम वित्त एंव राजस्व के साथ निरीक्षण करने पहुंची।

रामपुर की होनहार बेटियों के पहुंचने पर अरायज़ नवीसों द्वारा लगाए गए अतिक्रमण को हटाया गया। इस दौरान एडीएम प्रशासन जेपी गुप्ता और एडीएम वित्त राम भरत तिवारी भी मौजूद थे। निरीक्षण के दौरान अवैध बिस्तर लगाए अरायज़ नवीसों में हड़कंप मच गया और वह अपने दस्तावेजों समेत फर्नीचर समेट कर भागते नजर आए।

राज्य में दंगा कराने की साजिश करने वाले केरल चले गये : योगी

मिशन शक्ति अभियान के तहत एडीएम प्रशासन के पद नियुक्त कार्यालय अधीक्षक आलिया और एडीएम वित्त तनिष्का सागर ने कलेक्ट्रेट परिसर में संवेदनशील जगह पर किए गए अतिक्रमण को हटवा कर मिशन शक्ति में अहम रोल को अदा किया और जमीनी स्तर पर अरायज़ नवीसों के अतिक्रमण को हटवाने की कार्रवाई की।

इस संबंध में अपर जिलाधिकारी जगदंबा प्रसाद गुप्ता ने बताया वहां पर हमारा केंद्रीय अभिलेखागार है जहां पर हमारे संवेदनशील अभिलेख रखे होते हैं जो कि भू राजस्व के हैं जैसा कि आप जानते हैं जनपद रामपुर में जमीनों को लेकर बहुत अधिक संख्या में गड़बड़ियां संज्ञान में आ रही हैं और क्योंकि यहां पर नॉन ज़ेड-ए  की बहुत सी ज़मीनें हैं उसी की संवेदनशीलता को देखते हुए मैंने पहले भी निर्देशित किया था यहां पर कोई बस्ते नहीं लगेंगे।

नीतीश कुमार बोले- बिहार को नरसंहार के दौर से निकाल विकास की राह पर लाया

क्योंकि वहां पर ऐसे लोगों के बैठने की या होने की संभावनाएं बहुत अधिक रहती हैं इसीलिए इन लोगों को कहा गया था कि आप लोगों को अन्य जगह अलॉटमेंट कर दी गई है वहां जाकर अपने बस्ते लगा ले। इसलिए आज उन्हें निर्देशित किया गया है कि तत्काल आज ही उन्हें हटा ले।हमने अपने सिटी मजिस्ट्रेट और नाजिर को भी निर्देशित किया है कि आज से ही वहां कोई बिस्तर नहीं लगेगा।

Exit mobile version