Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2022 में मिताली, पूजा टॉप में

मिताली राज

मिताली राज

नई दिल्ली। आईसीसी (ICC) की ताजा महिला वनडे रैंकिंग में भारतीय कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) अपने पांचवें स्थान पर बरकरार हैं जबकि पाकिस्तान के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप (ODI world cup) में शानदार पारी खेलनी वाली पूजा वस्त्राकर को भी जबर्दस्त फायदा हुआ है। पूजा बल्लेबाजों की रैंकिंग में अब करियर की अपनी बेस्ट रैंकिंग पर पहुंच गई है। आईसीसी की ओर से यह रैंकिंग महिला वनडे वर्ल्ड कप 2022 के पहले पांच मैचों के बाद जारी किया गया है। लेटेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लैनिंग दो पायदान ऊपर चढ़कर दूसरे नंबर पर पहुंच गई है जबकि उनकी टीम साथी एलिसा हीली टॉप पर हैं। हरमनप्रीत कौर भी 10वें नंबर पर कायम है।

मिताली राज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पार किया 20 हजार रनों का आंकड़ा

पूजा ने आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2022 (IND w vs PAK w ICC Womens World Cup) के मुकाबले में 67 रनों की पारी खेली थी और वह पहली बार प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीती थीं। अपने इस प्रदर्शन के दम पर पूजा अब ताजा वनडे रैंकिंग में बल्लेबाजों की लिस्ट में करियर की बेस्ट रैंकिंग पर पहुंच गई हैं। पूजा अब 64वें नंबर पर पहुंच गई हैं। उनके अलावा स्नेह राणा को भी फायदा हुआ है, जिन्होंने पूजा के साथ सातवें विकेट के लिए 122 रन जोड़े थे। ऑस्ट्रेलिया की राचेल हेन्स भी छह स्थानों की सुधार के साथ 7वें नंबर पर पहुंच गई हैं।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की मिताली राज बनीं विश्व की नंबर एक वनडे बल्लेबाज

वहीं, वेस्टइंडीज की हेले मैथ्यूज को तीनों फॉर्मेट में काफी फायदा हुआ है। मैथ्यूज ने बल्लेबाजों, गेंदबाजों के साथ-साथ ऑलराउंडरों की रैंकिंग में छलांग लगाई है। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन रनों की जीत में प्लेयर ऑफ द मैच रहीं मैथ्यूज ऑलराउंडरों की लिस्ट में टॉप 5 में जबकि गेंदबाजों की लिस्ट में छह स्थान की छलांग लगाकर चौथे नंबर पर पहुंच गई है।

Exit mobile version