Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पूर्णागिरि तहसील में विधायक कैलाश गहतोड़ी ने सिंगल विंडो सिस्टम का किया उद्घाटन

पूर्णागिरि तहसील में सिंगल विंडो सिस्टम का उद्घाटन

पूर्णागिरि तहसील में सिंगल विंडो सिस्टम का उद्घाटन

चम्पावत। उत्तराखंड के चम्पावत ज़िले की पूर्णागिरि तहसील में रविवार को चम्पावत के विधायक कैलाश गहतोड़ी ने उपजिलाधिकारी कार्यालय पूर्णगिरी में एक साथ कई योजनाओं का फीता काट कर उद्घाटन किया। इस अवसर पर एस डी एम हिमांशु ने बताया की विधायक के सहयोग से क्षेत्र की जनता को अपने कई काम को कराने के लिए अब तहसील में ही सारी सुविधाए उपलब्ध करा दी गई हैं।

एसडीएम हिमांशु ने कहा कि आधार सेवा केंद्र के माध्यम से तहसील क्षेत्र की जनता को अब आधार बनाने व आधार में सुधार संबंधी सभी सेवाएं तहसील परिसर में मिल पाएंगे, सिटीजन लाइब्रेरी के माध्यम से ऐसे युवा जो की विभिन्न सरकारी नौकरियों की परीक्षाओं की तैयारियों में लगे हैं उन्हें अच्छी पुस्तकें व गुणवत्ता पूर्ण स्टडी मैटेरियल उपलब्ध हो सकेगा।

आज से बदल गया 13 हजार ट्रेनों का टाइम टेबल? रेलवे ने जारी किया ये बयान

साथ ही तहसील में आने वाली जनता को अखबार और मैगजीन पढ़ने को मिल पाएंगी। नागरिक सेवा केंद्र व एकल खिड़की प्रणाली के माध्यम से नागरिकों को तहसील व उप जिला अधिकारी कार्यालय की सभी सेवाएं आसानी से सुलभ तरीके से एक स्थान पर मिल पाएंगी।

कैफेटेरिया जिसको राष्ट्रीय आजीविका मिशन के तहत गठित महिलाओं के स्वयं सहायता समूह द्वारा चलाया जाएगा। इससे एक ओर जहां स्थानीय महिलाओं हेतु रोजगार सृजित होगा। वहीं तहसील परिसर में स्वच्छ व स्वादिष्ट भोजन इत्यादि मिल सकेगा।

 

 

Exit mobile version