Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

CM योगी से मिले विधायक मैथानी, सीटीआई नहर के सौंदर्यीकरण का किया अनुरोध

yogi-maithani

yogi-maithani

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक सुरेन्द्र मैथानी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर अपने विधानसभा क्षेत्र कानपुर के गोविंदनगर क्षेत्र से गुजरने वाली कच्ची नहर का सौंदर्यीकरण गोमती रिवर फ्रन्ट की तर्ज पर कराने का अनुरोध किया।

श्री मैथानी ने सोमवार को मुख्यमंत्री से उनके सरकारी आवास पांच कालीदास मार्ग पर भेंट की और नौरायया खेड़ा से सीटीआई तक जाने वाली कच्ची नहर को पक्का कराने का अनुरोध किया। विधायक ने कहा कि इस नहर के जरिये कानपुर से लगभग 150 से 200 किमी दूर तक फतेहपुर, जहानाबाद, घाटमपुर आदि जिलों के किसानों को सिचाईं के लिये टेल तक पानी पहुँचता है। इसलिये नहर में पानी का तेज बहाव बराबर रहता है।

नहर के दोनो तरफ घनी बस्तियों में 50 हजार से ज्यादा गरीब लोग निवास करते है। नहर बार-बार ओवर फ्लो होती है। जिसके कारण प्रत्येक 2-4 महीनों में एक बार कट कर भीषण पानी से जलमग्न हो जाने के कारण लोगों में बराबर दहशत बनी रहती है। नहर का पानी कच्ची झोपड़ियों के अन्दर घुसने से संक्रामक बीमारियों का खतरा भी बना रहता है। कई बार मजबूर गरीबों की जान भी चली जाती है।

50 लोगों के इकठ्ठा होने पर प्रतिबंध, गौवंश और ऊंट की न हो कुर्बानी : CM योगी

उन्होने कहा कि रिवर फ्रन्ट के तर्ज पर इस नहर को भी पक्की कर, हरियाली एवं मार्गप्रकाश, दोनो तरफ चकर टाइल्स की सड़क देकर, एक अनूठा कानपुर के एतिहासिक स्थल का निर्माण, जनहित में कराने की कृपा करें। नहर को नमामि गंगे योजना, स्मार्टसिटी योजना या अन्य किसी योजना में बनाया जाये। श्री मैथानी ने कहा कि मुख्यमंत्री उनके अनुरोध पर गंभीरता से विचार करने का आश्वासन दिया है।

Exit mobile version