Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मुख्यमंत्री के विधायक प्रतिनिधि गिरफ्तार, जानें किस राज्य का है मामला

mla representative arrested

mla representative arrested

रांची। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के विधायक प्रतिनिधि (MLA Representetive) को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार कर लिया है। ईडी ने पहले ही इस मामले में साहेबगंज समेत अन्य इलाकों से 36 करोड़ रुपया सीज किया था। ये पैसा पंकज मिश्रा और उनके सहयोगियों के खाते में था।

यह गिरफ्तारी अवैध खनन मामले से जुड़ी है। ईडी ने पहले PMLA एक्ट, 2002 के तहत हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा, दाहू यादव और उनके सहयोगियों के 37 बैंक खातों में 11.88 करोड़ रुपये सीज किये थे।

इससे पहले ईडी ने साहिबगंज, बरहेट, राजमहल, मिर्जा चौकी और बरहरवा में 19 स्थानों पर तलाशी ली थी। इसमें 5.34 करोड़ रुपये की बेहिसाब नकदी जब्त की गई थी।

कुल मिलाकर साहेबगंज से पंकज मिश्रा और दाहू यादव समेत उनके सहयोगियों के अलग-अलग अकाउंट से मिले 36 करोड़ को ED ने सीज किया था। साथ ही साथ उनके बैंक अकाउंट भी फ्रीज किये गए थे।

कश्मीर और मणिपुर में शहीद हुए जवानों को योगी ने दी श्रृद्धांजलि

इससे पहले मई, 2022 के महीने में ईडी ने मनरेगा घोटाले से जुड़े 36 स्थानों पर तलाशी ली थी। इसमें 19।76 करोड़ रुपये नकद जब्त किए गए थे। जिन जगहों से यह नकदी मिली उसमें IAS पूजा सिंघल के ठिकाने भी शामिल थे।

Exit mobile version