Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

MLC Election: सपा ने जारी किए 35 प्रत्याशियों के नाम, यहां देखें पूरी लिस्ट

Akhilesh Yadav

Akhilesh Yadav

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद अब विधान परिषद चुनाव (MLC Election) को लेकर सरगर्मी बढ़ गई है। विधान परिषद चुनाव के लिए सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बाद अब विपक्षी समाजवादी पार्टी (सपा) ने भी अपने पत्ते खोल दिए हैं। सपा (SP) ने विधान परिषद चुनाव (MLC Election) के लिए अपने 35 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है।

सपा की ओर से जारी की गई उम्मीदवारों की इस लिस्ट में पहले चरण के लिए 29 उम्मीदवारों के नाम हैं। पार्टी ने दूसरे चरण के चुनाव के लिए भी छह उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। सपा की ओर से प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने विधान परिषद चुनाव के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है।

MLC Election: सपा ने जारी की प्रत्याशियों की लिस्ट, इन नामों पर लगी मुहर

सपा ने मुरादाबाद-बिजनौर से अजय प्रताप सिंह उर्फ अजय मलिक, रामपुर-बरेली से मशकूर अहमद, बदायूं से सिनोज कुमार शाक्य, पीलीभीत-शाहजहांपुर से अमित कुमार को उम्मीदवार बनाया है। सपा ने हरदोई से रजीउद्दीन, खीरी से अनुराग वर्मा, सीतापुर से अरुणेश कुमार, लखनऊ-उन्नाव से सुनील कुमार सिंह, रायबरेली से वीरेंद्र शंकर सिंह, प्रतापगढ़ से विजय बहादुर, सुल्तानपुर से शिल्पा प्रजापति को टिकट दिया है।

इसी तरह पार्टी ने बाराबंकी से राजेश कुमार, बहराइच से अमर, आजमगढ़-मऊ से राकेश कुमार, गाजीपुर से भोलानाथ शुक्ला, जौनपुर से मनोज कुमार, वाराणसी से उमेश, मीरजापुर-सोनभद्र से रमेश सिंह, इलाहाबाद से वासुदेव और बांदा-हमीरपुर से आनंद कुमार त्रिपाठी पर दांव लगाया है। इससे पहले बीजेपी भी एक दिन पहले ही अपने 30 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया था।

अखिलेश ने 26 मार्च को बुलाई अहम बैठक, नवनिर्वाचित MLA और वर्तमान MLC होंगे शामिल

 

विधान परिषद में सबसे बड़ी पार्टी है सपा

यूपी के उच्च सदन यानी विधान परिषद में सपा सबसे बड़ी पार्टी है। फिलहाल, 100 सदस्यों वाली विधान परिषद में सपा के 48 सदस्य हैं। बीजेपी 36 सदस्यों के साथ उच्च सदन में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी है। विधानसभा चुनाव के दौरान दल-बदल में सपा के आठ और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के एक एमएलसी ने बीजेपी का दामन थाम लिया था।

Exit mobile version