Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूपी की इस दिग्गज यूनिवर्सिटी ने 40 B.Tech स्टूडेंट्स को किया सस्पेंड

MMM Technical University

MMM Technical University

गोरखपुर। उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर की मदन मोहन मालवीय टेक्निकल यूनिवर्सिटी (MMM Technical University) ने फर्जी डॉक्‍यूमेंट्स के कथित उपयोग को लेकर 40 B.Tech स्‍टूडेंट्स के एडमिशन को निरस्‍त कर दिया है। एजेंसी के अनुसार, MMM Technical University के कुलपति जेपी पांडे ने कहा है कि तीन सदस्यीय जांच रिपोर्ट में फर्जीवाड़े की पुष्टि के बाद 40 छात्रों का एडमिशन रद्द कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि इन छात्रों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है।

यह मामला पहली बार पिछले साल सितंबर में सामने आया था जब विश्वविद्यालय के एक प्रोफेसर ने पाया कि एक लड़की ने एडमिशन फीस की फर्जी रसीद पेश कर दी थी। इसके बाद, उस छात्रा का एडमिशन अलॉटमेंट नंबर यूनिवर्सिटी के अधिकारियों को भेजा गया और मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय पैनल का गठन किया गया।

जांच के दौरान प्रवेश प्रक्रिया में घोर अनियमितता सामने आई। जांच रिपोर्ट के बाद, अकादमिक परिषद ने 2020-21 और 2021-22 बैच के 40 बीटेक स्‍टूडेंट्स के एडमिशन को निलंबित करने की सिफारिश की।

NVS कक्षा 9वीं सेलेक्शन टेस्ट के एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

धोखाधड़ी की पुष्टि होने के बाद अब यूनिवर्सिटी प्रशासन 2017-18 की प्रवेश प्रक्रिया की भी जांच कर सकता है। यूनिवर्सिटी ने इस पूरे मामले में किसी रैकेट की संलिप्‍तता की संभावना भी जताई है।

Exit mobile version