चार्जिंग के दौरान करंट आने से फटा मोबाइल फोन,  हुई युवक की मौत

बिजनौर
Loading...

बिजनौर। ये बात हर किसी को पता होता हैं कि हमें कभी भी मोबाइल को चार्जिंग के दौरान इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। इससे हमें कभी भी नुकसान हो सकता हैं। फिर भी हम चीज पर गौर नही करते हैं। इसी बात को लेकर आज रविवार को बिजनौर से एक मामला सामने आया। बताया जा रहा हैं कि चार्जिंग पर लगा मोबाइल फोन अचानक से फट गया।

हालांकि परिजनों से पूछताछ करने पर पता चला कि चार्जिंग के दौरान मोबाइल में करंट आ गया, जिससे मोबाइल फोन अचानक से फट गया। इस घटना के दौरान एक युवक बुरी तरह से झुलस गया। जिसे तुरंत इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

अयोध्या मुद्दे पर डोभाल ने की धर्मगुरुओं के साथ बैठक, देश में शांति बनाये रखने पर चर्चा 

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बता दें कि यह पूरा मामला बिजनौर के अफजल गढ़ थाना क्षेत्र के गोपालपुर की हैं।

ऐसे बरतें सावधानी

दरअसल, मार्केट में इन दिनों नकली मोबाइल चार्जर की भरमार है। नकली मोबाइल चार्जर स्मार्टफोन की बैटरी फटने या मोबाइल में अचानक से आग लगने की प्रमुख वजहों में से एक है। कई मामलों में नकली मोबाइल चार्जर की वजह से मोबाइल में धमाका हुआ और लोगों की जान तक चली गई है।

नो फ्लाई लिस्ट में नाम न होने से नवाज की लंदन जाने की योजना पर लगा विराम 

अगर आप ओरिजनल चार्जर का इस्तेमाल नहीं करते हैं तो इसका असर आपके मोबाइल की बैटरी के परफॉर्मेंस और इसकी ओवरऑल लाइफ पर पड़ता है। ऐसे में विशेषज्ञ सलाह देते हैं कि मोबाइल को चार्ज करने में नकली चार्जर का इस्तेमाल न करें। हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे तरीके जिससे आप यह पहचान कर सकते हैं कि आपका मोबाइल चार्जर असली है या नकली।

Loading...
loading...

You may also like

बाल दिवस विशेष : बच्चों में डालें यह विशेष आदतें

Loading... 🔊 Listen This News आज के बच्चे