Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मोदी ने 9 करोड़ किसानों को दिया उपहार, बैंक खातों में भेजे 18,000 करोड़ रुपये

पीएम मोदी PM Modi

पीएम मोदी

नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्‍न स्‍व. अटल बिहारी बाजपेयी की जयंती पर स्‍वशासन दिवस के मौके पर देश के किसानों को उपहार दिया है। इस योजना के तहत किसानों को अबतक 6 किस्‍तों के रूप में 12,000 रुपये प्राप्‍त हो चुके हैं। इस योजना के तहत 11 करोड़ 59 लाख किसानों ने अपना पंजीकरण कराया है। पश्चिम बंगाल को छोड़कर सभी राज्‍य और केंद्र शासित प्रदेश इस योजना से जुड़ चुके हैं।

हिन्दी के साथ न्याय होने तक, पूरा नहीं होता अटल का वादा

प्रधानमंत्री द्वारा फंड ट्रांसफर कार्यक्रम शुरू करने के बाद बैंकों ने अब किसानों के खातों में पैसा भेजना भी शुरू कर दिया है। यदि आपने भी पीएम किसान सम्‍मान निधि योजना में अपना रजिस्‍ट्रेशन करवाया है और आपके सभी दस्‍तावेज और जानकारी सही है, तो जल्‍द ही आपके बैंक खाते में सातवीं किस्‍त के रूप में 2000 रुपये जमा हो जाएंगे। पीएम किसान सम्‍मान निधि योजना के तहत पीएम मोदी ने देश के 9 करोड़ 4 लाख किसानों के बैंक खातों में 18 लाख 98 हजार करोड़ रुपये जमा कराने की प्रक्रिया की शुरुआत की। पश्चिम बंगाल के 70 लाख किसान इस योजना से वंचित हैं।

त्राल में पकड़ा गया आतंकियों का एक मददगार, तीन दिन में 11 गिरफ्तार

इन किसानों को सालाना 4 लाख 200 करोड़ रुपये का नुकसान हो रहा है। राज्‍य सरकारों ने पीएम किसान सम्‍मान निधि योजना की 7वीं का भुगतान करने के लिए बैंकों को फंड ट्रांसफर ऑर्डर जारी कर दिया है। पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री किसान सम्‍मान निधि योजना के तहत 7वीं किस्‍त के रूप में 2000 रुपये नगद राशि का हस्‍तांतरण किया। पीएम मोदी की किसानों की आय दोगुना करने और देश के किसानों को सशक्‍त बनाने के लिए यह एक महत्‍वाकांक्षी योजना है।

Exit mobile version