Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

देश के किसानों को बदनाम कर रही है केंद्र की मोदी सरकार : कांग्रेस

congress

congress

नई दिल्ली। कांग्रेस ओबीसी विभाग के राष्ट्रीय महासचिव प्रमोद खारी ने गुरुवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं की वर्चुअल मीटिंग को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार किसानों को बदनाम कर रही है। देश के अन्नदाता को आतंकवादी घोषित किए जाने की साजिश की जा रही है। प्रमोद खारी ने कहा कि भारत का किसान इन दिनों खेत की बजाय सड़कों पर दिन-रात बैठा है।

खेती- किसानी के सबसे मुफीद समय में अपना खेत छोड़कर सड़क पर किसान इसलिए है, क्योंकि उसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लाए कृषि कानूनों में खोट नजर आ रही है। किसान इसे वापस लेने की मांग कर रहे हैं, लेकिन मोदी सरकार अपने पूरे दल-बल के साथ घूम-घूमकर यह समझाने में लगी कि वह किसानों के मददगार हैं।

मोदी सरकार की जिद से पूरे देश को हो रहा है नुकसान: जगीर कौर

उन्होने कहा कि मोदी के महारथी किसानों को कभी आतंकवादी, कभी षणयंत्रकारी, कभी मालपुआ- पिज्जा खानेवाले अमीर घोषित करने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन किसान अपनी जमीन पकड़कर बैठे हैं और कृषि कानूनों की वापसी से कम पर राजी नहीं हैं।

खारी ने कहा कि हरिद्वार में भाजपा की ओर से किसान सम्मेलन के नाम पर ढकोसला किया गया। पहले तो सम्मेलन में किसान पहुंचे नहीं और जो थोड़े लोग आए भी थे उनका सामना करने का साहस मुख्यमंत्री में नहीं था।इसलिए मुख्यमंत्री किसानों के बीच ही नहीं आए।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री एक तरफ तो मितव्ययिता की बात करते हैं दूसरी ओर देहरादून से हरिद्वार आने के लिए भी उन्हें हेलीकॉप्टर चाहिए। अगर मौसम खराब था तो वह सड़क मार्ग से भी आ सकते थे।

Exit mobile version