Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मोदी सरकार ने किया सभी वर्गों के उत्थान के लिए काम : नकवी

केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने सभी वर्गों के उत्थान के लिए रिकार्ड काम किया है।

श्री नकवी ने विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर यहां पत्रकारों से कहा कि केन्द्र और प्रदेश की भाजपा सरकार ने गांव, किसान, अन्नदाता, मजदूर, कमजोर तबकों आदि के लिए मजबूती से रिकाॅर्ड कार्य किया। एमएसपी न्यूनतम मूल्य न होकर अधिकतम मूल्य साबित हुआ, जिसके तहत धान, गेंहू की देश में ऐतिहासिक रिकाॅर्ड खरीदारी हुई। डीबीटी के माध्यम से अन्नदाता के खाते में सीधे धन हस्तांतरित किया गया जो अपने आप में रिकार्ड है। इससे अन्नदाता में भरपूर आत्मविश्वास बढ़ा है।

‘पिंक बूथों’ पर 07 जून से टीका लगवाएंगी यूपी की महिलाएं

उन्होने कहा कि कुछ दलों के नेता सरकार के खिलाफ गुमराह, भ्रम का माहौल तैयार करने में लगे हैं, हालांकि उन्हें खुद इस रिकार्ड कार्य का अहसास है। देश में खाने पीने का संकट कहीं नहीं आया, जबकि कोरोना काल के इस एक वर्ष में दुनिया के कई देशों को आर्थिक तंगी के साथ खादान्न संकट का भी सामना करना पड़ा।

दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान और रिकार्ड सुविधाओं का प्रबन्ध कर अब हम कोरोना संकट से उबर रहे हैं, लेकिन अफसोस की बात हैै कि जब से मोदी सरकार आई है तब से भ्रम पैदा करने की साजिश रची जा रही है।

दिवंगत पत्रकारों के आश्रितों को योगी सरकार देगी आर्थिक सहायता

श्री नकवी ने कहा “ वर्ष 1918 में 30 करोड़ की आबादी में दो करोड़ लोगों को गंवाना पड़ा जबकि आज इतनी बड़ी आबादी में जो हमने खोया है वह बहुत कम है। हज हाउस, अजमेर शरीफ दरगाह स्थल, मठ, मन्दिर आदि को कोरोना केयर सेन्टर बनाया। इस संकट की घड़ी में भारत ने तमाम देशों की मदद की। ”

Exit mobile version