Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

किसानों की लड़ाई को मोदी सरकार चाय पर निपटा रही है : संजय सिंह

जिला पंचायत सदस्य पद के 400 उम्मीदवारों की पहली सूची

जिला पंचायत सदस्य पद के 400 उम्मीदवारों की पहली सूची

आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम वीडियो संदेश जारी किया है। कृषि बिल के खिलाफ मोर्चा खोल चुके संजय सिंह ने कहा, “देश के प्रधानमंत्री ने कहा कि सुबह उपसभापति हमें धरने पर चाय पिलाने आए थे। प्रधानमंत्री जी, इतनी बड़ी लड़ाई को छोटा मत बनाइए। ये चाय पीने और पिलाने की लड़ाई नहीं है। देश के करोड़ों किसानों के पेट और पीठ पर मारी गई लात और किसानों के छीने गए निवाले की लड़ाई है।”

संजय सिंह ने कहा, “देश का अन्नदाता करोड़ों लोगों का पेट भरता है। आपका, हमारा सांसदों-मंत्रियों का पेट भरता है. किसान के महान योगदान के सामने चाय छोटी चीज है।” आगे कहा, “विपक्ष के मित्रों ने सदन का बहिष्कार किया है, हमें निलंबित करने मुद्दा नहीं है, आप मुझे जिंदगी भर के लिए निलंबित कर दीजिए। पूरी जिंदगी निलंबित रहने को तैयार हूं, लेकिन प्रधानमंत्री आप किसान भाइयों का निवाला वापस कीजिए। किसानों के पेट और पीठ पर छुरा मारा गया है, ऐसे में काले कानून को वापस लेकर किसानों को राहत पहुंचाइए।”

भिवंडी हादसा : मृतकों की संख्या बढ़कर 35 हुई, बचाव कार्य जारी

AAP सांसद ने कहा, “ये काला कानून बिना वोटिंग के जबरन, अलोकतांत्रिक तरीके से पारित किया गया है। प्रधानमंत्री जी, संसद की मर्यादा को शर्मिंदा किया गया है, इसे वापस कीजिए। देश के करोड़ों किसानों की लड़ाई को प्रधानमंत्री छोटी सी चाय पर निपटा रहे हैं।”

संजय सिंह ने कहा, “प्रधानमंत्री MSP देने की बात करते हैं। आप 2014 का भाषण भूल गए, एक साल के अंदर फसल की लागत मूल्य का डेढ़ गुना दाम किसानों को दिया जाएगा, लेकिन भाजपा सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा देकर कहा कि केंद्र सरकार किसानों को 50% मुनाफा नहीं देगी। किसानों को कितना धोखा देंगे प्रधानमंत्री जी।”

Exit mobile version