मोदी ने ‘बंधन एक्सप्रेस’ को दिखाई हरी झंडी , कोलकाता व  बांग्लादेश का बनेगी सेतु

कोलकाता । पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के बीच चलने वाली ‘कोलकाता-खुलना बंधन एक्सप्रेस’ को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ,बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना व सीएम ममता बनर्जी गुरुवार को हरी झंडी दिखाई  कोलकाता से  बंग्लादेश के  दक्षिण-पश्चिम औद्योगिक शहर खुलना के बीच एक नई यात्री ट्रेन सेवा का शुभारंभ किया है । बतातें चलें कि दोनों ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये इसकी शुरुआत की। इस दौरान पीएम मोदी, हसीना व पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने एक साथ ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। ट्रेन का नाम ‘बंधन एक्सप्रेस’ रखा गया  है।

PM Modi, Bangladeshi PM Hasina and West Bengal CM jointly flag off Bandhan Express on its inaugural run between Kolkata-Khulna pic.twitter.com/PsbdySq8do

पीएम मोदी ने कहा कि मैं समझता हूं कि दो पड़ोसी देशों के बीच रिश्ते भी एक पड़ोसी जैसे होने चाहिए। ऐसे में हमें एक दूसरे से बात करने या मिलने के लिए किसी प्रोटोकॉल या बंधन की आवश्यकता नहीं पड़नी चाहिए। मोदी ने ख़ुशी जाहिर करते हुए वीडियो कॉंफ्रेंसिंग के जरिए दोनों देशों के रिश्ते को मजबूत करने की योजना का शुभारंभ किया।

ट्रेन का संचालन 177 किमी लंबे खुलना-कोलकाता रेल मार्ग पर होगा। यात्री आगामी 16 नवंबर से इस क्रास कंट्री सेवा का लाभ उठा सकेंगे। ट्रेन दिन में 11 बजे कोलकाता से रवाना होगी और 4:30 घंटे के सफर के बाद खुलना पहुंचेगी।

loading...
Loading...

You may also like

निकाय चुनाव : दक्षिणी कश्मीर में भाजपा, तो लेह में कांग्रेस ने लहराया परचम

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के आतंक प्रभावित चार जिलों