Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आत्मघाती हमले से दहली सोमालिया की राजधानी मोगादिशू, 20 से अधिक लोगों की मौत

आत्मघाती हमले से दहला सोमालिया stadium blast

आत्मघाती हमले से दहला सोमालिया

नई दिल्ली। अफ्रीकी देश सोमालिया की राजधानी मोगादिशू बंदरगाह के पास शुक्रवार देर रात एक रेस्तरां के बाहर हुए बम हमले में 20 से अधिक लोगों की जान चली गई। साथ ही 30 अधिक लोग घायल हो गए हैं। घायलों में से कई की हालत गंभीर बनी हुई है। इसकी जानकारी आपातकालीन सेवा के एक अधिकारी ने शनिवार सुबह दी है।

BSF के जवानों ने पाकिस्तानी घुसपैठिए को किया ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कार बम धमाके के बाद आसमान में धुएं का गुबार उठने लगा। धमाका इतना जबरदस्त था कि आसपास की कई इमारतों की खिड़कियां टूट गईं। धमाके के बाद गोलीबारी भी हुई। आमीन एंबुलेंस सर्विस के संस्थापक डॉ. अब्दुलकादिर अदन ने बताया कि धमाके वाली जगह से 20 शव बरामद किए गए हैं। 30 से ज्यादा घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अहमदाबाद पहुंचे पीएम मोदी, सैन्य कमांडरों के सम्मेलन को करेंगे संबोधित

घटना के समय वहां मौजूद लोगों ने बताया कि बंदरगाह के पास स्थित ल्युल यमनी रेस्तरां के बाहर धमाका हुआ। घटनास्थल के करीब ही रहने वाले निवासी अहमद अब्दुल्लाही ने बताया, ल्युल यमनी रेस्तरां के बाहर एक तेज रफ्तार कार में धमाका हुआ। मैं रेस्तरां जा रहा था, लेकिन जब धमाका हुआ, तो मैं वहां से सुरक्षित बाहर निकल आया। धमाके के बाद पूरा क्षेत्र धुएं के गुबार से ढक गया।

अभी तक किसी ने नहीं ली जिम्मेदारी

सोमालिया सरकार के नियंत्रण वाले रेडियो मोगादिशु की रिपोर्ट के मुताबिक, धमाके वाली जगह पर संपत्तियों को भी खासा नुकसान पहुंचा है। फिलहाल, पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर दी है। वहीं, अभी तक किसी ने भी इस घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है।

रेल हादसा, जानकी एक्सप्रेस से टकराई जेसीबी, रेल प्रशासन में मचा हड़कंप

इस्लामी आतंकवादी संगठन अल शबाब अक्सर सोमालिया और अन्य जगहों पर इस तरह के बम विस्फोटों को अंजाम देता है। आतंकी संगठन का मकसद अफ्रीकी देश की केंद्र सरकार को खत्म करके अपने अभियान को सफल बनाना है। अल शबाब सोमालिया में इस्लामी शरिया कानून की अपनी सख्त व्याख्या के आधार पर अपना शासन स्थापित करता है।

Exit mobile version