Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने 37 गेंदों पर सेंचुरी मार ठोका आईपीएल का दावा

cricket

cricket

मुंबई। केरल के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन ने मात्र 37गेंदों में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 टूर्नामेंट के इतिहास का दूसरा सबसे तेज शतक जमाया है। ऐसा कर उन्होंने आईपीएल के इस सत्र में जगह बनाने के लिए अपना दावा ठोक दिया है। बता दें कि आईपीएल के 2021 सत्र के लिए 11 फरवरी को नीलामी होनी है।

26 वर्षीय अजहरुद्दीन ने मुंबई की शक्तिशाली टीम के खिलाफ बुधवार को वानखेड़े स्टेडियम में 54 गेंदों पर नौ चौकों और 11 छक्कों की मदद से नाबाद 137 रन की तूफानी पारी खेलकर अपनी टीम को आठ विकेट से शानदार जीत दिला दी। मुंबई ने 20 ओवर में छह विकेट पर 196 रन बनाये जबकि केरल ने अजहरुद्दीन की तूफानी पारी से 15.5 ओवर में ही दो विकेट पर 201 रन बनाकर एकतरफा जीत हासिल कर ली।

सौंदर्य से लेकर सेहत तक हल्दी होती है गुणकारी, जानिए इसके और भी फायदे

केरल के इस बल्लेबाज ने अपनी तूफानी पारी से तहलका मचा दिया है और यह पारी उन्होंने ऐसे समय पर खेली है जब अब से लगभग एक महीने बाद आईपीएल के 2021 सत्र के लिए नीलामी होनी है। उन्होंने 37 गेंदों में अपना शतक पूरा किया और कुल 54 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 137 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में कुल 11 छक्के और 9 चौके लगाए और उनका स्ट्राइक रेट 253.70 का रहा।

अजहरुद्दीन सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में केरल की तरफ से शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने हैं और साथ ही उन्होंने इस टूर्नामेंट में सबसे तेज दूसरा शतक जड़ने का गौरव भी हासिल कर लिया। इस टूर्नामेंट में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड दिल्ली के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत के नाम पर है जिन्होंने 32 गेंदों पर शतक जड़ा था। अजहरुद्दीन ने 37 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। इस बल्लेबाज की अब तक के टी-20 करियर की भी यह सबसे बड़ी पारी रही।

Exit mobile version