Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री मोहसिन रजा “लखनऊ क्रिकेट अकादमी” को लेंगें गोद

Mohsin Raza

Mohsin Raza

पूर्व रणजी क्रिकेटर व उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री मोहसिन रजा लखनऊ क्रिकेट अकादमी को गोद लेंगे। सभी आयोजनों में अकादमी के खिलाड़ियों को इनामी धनराशि देंगे। आर्थिक रूप से कमज़ोर खिलाड़ियों को कपड़े, सामान, क्रिकेट किट, खेल के उपयोग हेतु सामग्री की भी व्यवस्था करेंगें। सबसे आवश्यक यदि खिलाड़ियों को किसी गंभीर बीमारियों का सामना करना पड़ता है तो उन्हें भी मोहसिन रज़ा की तरफ़ से इलाज में मदद उपलब्ध कराई जाएगी।

मोहसिन रजा ने लखनऊ में में क्रिकेट खेले और बड़े हुए हैं। उनके क्रिकेट हो या फिर सियासी पारी की शुरुआत, लखनऊ से ही की है। प्रदेश की राजधानी होने के नाते मोहसिन रज़ा ने “क्रिकेट एसोसिएशन लखनऊ” की बी- डिवीज़न की टीम “लखनऊ क्रिकेट अकादमी” को पहले चरण में अग्रिम तीन वर्षों के लिये गोद लेने की घोषणा की है।

जनता की समस्याओं को दूर करने में सहायक बनें चयनित अधिकारी : आशुतोष टंडन

वरिष्ठ खिलाड़ियों का एक पैनल गोद ली गयी “लखनऊ क्रिकेट अकादमी” के ऐसे प्रतिभावान खिलाड़ियों का चयन करेगा जो खिलाड़ी प्रतिभावान तो हैं लेकिन आर्थिक रूप से कमज़ोर हैं। जिन्हें आर्थिक बाधाओं के कारण अपनी प्रतिभा को आगे बढ़ाने का अवसर नही मिल पाता है। आर्थिक रूप से कमज़ोर सभी चयनित खिलाड़ियों को क्रिकेट खेल से जुड़ी सभी सामग्री मुफ्त उपलब्ध कराएंगे। इसमें प्रमुख रूप से क्रिकेट किट, खिलाड़ियों के कपड़े इत्यादि सामग्री भी शामिल है। सभी चयनित खिलाड़ियों को खेल प्रतियोगिता में प्रतिभाग हेतु दिए जाने वाला शुल्क भी मोहसिन रज़ा की तरफ से भुगतान किया जाएगा। चयनित खिलाड़ियों की मैच फ़ीस का भुगतान भी इसमें शामिल होगा। इसके अलावा आर्थिक रूप से कमज़ोर खिलाड़ियों को क्लब ट्रांसफर हेतु भुगतान की जाने वाली धनराशि भी दी जाएगी।

प्रदर्शन करने वाले “लखनऊ क्रिकेट अकादमी” के समस्त खिलाड़ियों को देंगे पुरस्कार राशि-

न्यूनतम 05 विकेट लेते हैं तो उन्हें रुपये 2100 रुपये

100 रन बनाने पर रुपये 2100 रुपये

मैन ऑफ द मैच चयनित होने पर रुपये 2500 रुपये

मैन ऑफ द टूर्नामेंट को रुपये 5000 रुपये

Exit mobile version