Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मुनव्वर राना पर मोहसीन रजा का तीखा प्रहार, कहा- ये आतंकियों का समर्थक है

मोहसीन रजा

मोहसीन रजा

योगी सरकार में मंत्री मोहसिन रजा ने शायर मुनव्वर राना की ओर से फ्रांस में हुई बर्बरतापूर्ण हत्या के आरोपियों का बचाव करने का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि शायर की आड़ में एक आतंकी बहरूपिया आज देश में दिखा, लेकिन सवाल यह है कि आतंक का समर्थन करने वाले इस शायर का महिमामंडन कौन करता था और किसने हौंसला बढ़ाया।

शायर मुनव्वर राना पर तीखे प्रहार करते हुए मंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि आज देश में शायर की आड़ में एक आतंकी बहरूपिया दिखा, लेकिन सवाल यह है कि आतंक का समर्थन करने वाले इस शायर का महिमामंडन कौन करता था।

सात माह की अविवाहित गर्भवती बेटी की कुल्हाड़ी से की हत्या, माता-पिता गिरफ्तार

मोहसिन रजा ने बेहत तीखे अंदाज में कहा कि किसने इनका हौंसला बढ़ाया और यह कौन लोग हैं जिसके समर्थन से आज ही आतंक का समर्थन करने लगा। जवाब समाजवादी पार्टी और कांग्रेस को देना होगा कि जब आप की सरकार थी तब उस वक्त आप इसे लेकर अपने मंचों पर क्यों घूमते थे, क्यों इतना महिमामंडित किया। उन्होंने आगे कहा, ‘यही बात मैं कांग्रेस से पूछता हूं कि आपने इसकी बेटी को पार्टी में ज्वॉइन क्यों कराया, क्यों अपनी सदस्यता दी, इसलिए क्योंकि ये आतंकियों का समर्थक है, आप देश को आतंक की आग में झोंकना चाहते हैं।’

इससे पहले मशहूर शायर मुनव्वर राना ने फ्रांस में कार्टून बनाने के नाम पर बेगुनाहों की हत्या करने वालों का बचाव किया। उन्होंने कहा कि मजहब एक खतरनाक खेल है और इससे इंसानों को दूर रहना चाहिए। एक टीचर जिनका काम पढ़ाना है वो मोहम्मद साहब का कार्टून बनाकर क्यों दिखाएगा। उसे तो सिर्फ मोहम्मद साहब से दिक्कत है।

परस्पर विश्वास और एकजुटता से आगे बढ़ता है संगठन : शांत

बाद में सफाई देते हुए शायर राना ने कहा’ मैंने फ्रांस हिंसा को जायज नहीं ठहराया। मेरी बात को आप समझ नहीं पाते हैं या फिर मेरी बात के दूसरे मतलब निकालते हैं।’

उन्होंने कहा कि मजहब एक खतरनाक खेल है और इससे इंसान को दूर रहना चाहिए। कार्टून दुनिया में इसलिए बनाए जाने लगे कि हर शख्स एक दूसरे को गालियां नहीं दे सकता था। कार्टून बनाने का मतलब है कि अल्लाह की बनाई हुई शक्ल को आप बिगाड़ कर पेश करना चाहते हैं।

शायर मुनव्वर राना ने गुनहगारों का यह कहते हुए साथ दिया कि अगर मजहब मां के जैसा है, अगर कोई आपकी मां का, या मजहब का बुरा कार्टून बनाता है या गाली देता है तो वो गुस्से में ऐसा करने को मजबूर है। साथ ही उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी के आतंकवाद फैलाने के बयान पर कहा कि ये राफेल की दरकार है, जो उन्हें ऐसा बयान देना पड़ा है।

Exit mobile version