Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

शादी समारोह में दावत के बाद 45 बच्चों सहित 100 से अधिक लोग बीमार, मचा हड़कंप

food poisoning

food poisoning

राजस्थान के जिले के सरदारशहर कस्बे में फूड पॉयजनिंग का बड़ा मामला सामने आया है। यहां शादी समारोह में दावत खाने के बाद करीब 45 बच्चों सहित 100 से ज्यादा लोग बीमार हो गए। अस्पताल में पूरी रात फूड पॉयजनिंग के शिकार बच्चे, बुजुर्ग, महिला और पुरुषों का आना जारी रहा। इसे अस्पताल में अफरातफरी मच गई। इससे एकबारगी स्वास्थ्य अधिकारियों के भी हाथ-पांव फूल गए। एक बेड पर दो-दो, तीन-तीन मरीजों को रखने के बावजूद बेड कम पड़ गये तो मरीजों को जमीन पर लिटाकर उनका इलाज शुरू किया गया।

जानकारी के अनुसार, सरदारशहर के वार्ड संख्या 44 में कालू कुचामणिया की चार बेटियों की एक ही दिन शादी थी। इसमें 2 दूल्हे बीदासर, एक दूल्हा लाडनूं और एक जोधपुर से बारातियों सहित सरदारशहर पहुंचा था। बुधवार शाम 4 बजे तक दावत हुई। बारात भी दुल्हन लेकर रवाना हो गई।

देश में फिर बढ़ने लगा कोरोना, 24 घंटे में मिले 47 हजार से ज्यादा संक्रमित

खाने के 3-4 घंटे बाद ही कई लोगों को पेट दर्द, उल्टी और दस्त की शिकायत शुरू हो गई। फूड पॉयजनिंग के कारण लोगों की हालत खराब होने के बाद उन्हें मिनी बस और ऑटो आदि वाहनों से राजकीय अस्पताल लाया जाने लगा।

देखते ही देखते अस्पताल में भीड़ जमा हो गयी. बड़ी संख्या में एक साथ बीमार लोगों के आने के कारण अस्पताल प्रभारी ने रात को पूरे चिकित्सा स्टाफ को बुला लिया और इलाज करना शुरू किया। मरीजों के आने का सिलसिला रात भर चलता रहा। कई मरीजों ने निजी अस्पतालों की भी शरण ली। इस दौरान यह भी सामने आया कि शादी में आये बारातियों की भी तबीयत बिगड़ी लेकिन वे सरदारशहर से रवाना हो चुके थे। इसलिये उन्होंने उसी जगह अपना इलाज करवाया। सूचना के बाद सरदारशहर पुलिस अस्पताल पहुंची और मामले की जानकारी ली। बुधवार रात 2 बजे बाद तक भी लोगों का इलाज के लिए अस्पताल आना जारी रहा।

Exit mobile version