योगी सरकार का बड़ा फैसला, 14 लाख से अधिक नए लाभार्थियों को मिलेगी पेंशन

योगी सरकार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने पेंशन योजनाओं में वंचित रहे 14 लाख 21 हजार 539 लोगों को पेंशन योजना में शामिल करने के निर्देश दिए गए है। आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को यह बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न योजनाओं में वंचित रहे लोगों का सर्वेक्षण कराकर उन्हे पेंशन योजना में शामिल करने के निर्देश दे दिए थे। वहीं जिलेवार सर्वेक्षण में 14 लाख 21 हजार 539 नए लोगों को चिन्हित भी किया गया है।

ये भी पढे : लखनऊ: प्रगति पर्यावरण संरक्षण ट्रस्ट की तरफ से यूपी महोत्सव का हुआ आयोजन 

उन्होंने बताया कि सर्वेक्षण में पति की मौत के उपरान्त निराश्रित महिलाओं को, वृद्धावस्था, किसान तथा दिव्यांग वंचितों को पेंशन योजनाओं में शामिल किया जाएगा। साथ ही सूत्रों ने बताया कि जिलेवार सर्वेक्षण में 3 लाख 96 हजार 269 निराश्रित महिलाओं को चिन्हित किया गया है, जिन्हें निराश्रित पेंशन से लाभान्वित किया जाएगा।

ये भी पढे : सबरीमाला पर स्मृति का बयान, पीरियड खून से सने सैनिटरी नैपकिन अपने दोस्त के घर ले जाएंगी? 

इसी प्रकार वृद्धावस्था, किसान पेंशन के तहत 9 लाख 4 हजार 609 को चिन्हित किया गया है, जिन्हें वृद्धावस्थाध्किसान पेंशन से लाभान्वित किया जाएगा। दिव्यांगजन पेंशन के तहत एक लाख 20 हजार 661 लाभार्थियों को चिन्हित किया गया है, जिन्हें दिव्यांगजन पेंशन योजना से लाभान्वित किया जाएगा।

loading...
Loading...

You may also like

सिपेट कॉलेज पर कृष्ण के पिता ने लगाया लापरवाही का आरोप, छात्रों ने मचाया हँगामा

लखनऊ। सरोजनीनगर के नादरगंज स्थित सिपेट कॉलेज में