Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

असम में होगी 29 हजार से ज्यादा शिक्षकों की भर्ती, 5 फरवरी को दिया जाएगा नियुक्ति पत्र

teacher recruitment

teacher recruitment

असम सरकार राज्य में आगामी विधानसभा चुनावों से पहले प्राथमिक से लेकर कॉलेज स्तर पर 29 हजार शिक्षकों की भर्ती करेगी। सरकार ने बुधवार को यह घोषणा की।

शिक्षा मंत्री डॉ हेमंता बिस्वा शर्मा ने कहा, “राज्य में 29,701 शिक्षकों को पांच फरवरी को नियुक्ति पत्र दिए जायेंगे। एक कार्यक्रम के दौरान इतने सारे नियुक्ति पत्र वितरण का यह एक बड़ा कार्यक्रम होगा।”

भारतीय सेना में भर्ती के लिए 48 घंटे पुराना कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट लाना जरूरी

उन्होंने कहा कि राज्य में दो हजार से अधिक स्कूलों और विश्वविद्यालयों का प्रांतीयकरण किया जा रहा है जिसमें से 16,484 शिक्षक पहले से इन संस्थानों में कार्यरत है और उन्हें पांच फरवरी को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा। शिक्षा मंत्री ने कहा, “इन स्कूलों में से कई स्कूलों में शिक्षकों के पास न्यूनतम योग्यता नहीं है इसलिए उन्हें शिक्षक पद का नियुक्ति पत्र नहीं दिया जाएगा। इस कार्यक्रम में 13,217 नए शिक्षकों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए जाएंगे।”

सेना भर्ती रैली के लिए फ्रेश एड्मिट कार्ड जारी, direct link से करें डाउनलोड

डॉ शर्मा ने यह भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार में राज्य में पिछले पांच सालों के दौरान 36 हजार से अधिक शिक्षकों की भर्ती की गई है। उन्होंने कहा, “कई लोगों के रिटायरमेंट और नियुक्तियों के बाद ज्वाइन नहीं कर पाने के कारण नियमित रिक्तियां निकाली जाती है, जो हमारे कुल शिक्षकों का लगभग 10 प्रतिशत है। हम इन पदों पर भी भर्ती करने की प्रक्रिया में हैं।”

Exit mobile version