Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

लखनऊ एयरपोर्ट पर पकड़ा गया 38 लाख से अधिक का सोना, स्पीकर में छिपा कर लाया था यात्री

gold caught

gold caught

लखनऊ एयरपोर्ट पर तस्करों द्वारा लाए जा रहे सोने को पकड़ने का सिलसिला लगातार जारी है। रविवार को दुबई से लखनऊ आए यात्री के पास से कस्टम विभाग ने लगभग 38 लाख 74 हजार का सोना बरामद किया। यात्री से संबंधित सोने के बारे में पूछताछ करने पर यात्री कोई जवाब नहीं दे सका। सीमा शुल्क प्रावधानों के तहत सोने को जब्त कर यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया है। आगे की कार्रवाई जारी है।

दुबई से स्पाइसजेट की उड़ान संख्या एसजी-138 से आए एक यात्री के पास से 814 ग्राम सोना बरामद किया गया। बरामद सोने की कुल कीमत 38.74 लाख रुपये आंकी गई है। यात्री ने बड़े ही शातिर अंदाज में सोने को स्पीकर के अंदर गोलाकार प्लेट के रूप में ढालकर व सोने को प्लास्टिक कोटिंग करके बिजली के तार में छिपाया था।

आशिक मिजाज दरोगा गिरफ्तार, CO सस्पेंड, दस पुलिसकर्मी समेत 12 पर केस दर्ज

कस्टम विभाग के अधिकारियों को शक होने पर यात्री के सामान की सघन तलाशी ली गई। जिसके बाद सोना बरामद हो सका कस्टम अधिकारियों ने यात्री से बरामद सोने के बारे में पूछताछ की। इस पर यात्री सोने से संबंधित कोई भी कागजात न दिखा सका। जिसके चलते सोने को जब्त कर यात्री को गिरफ्तार लिया गया है। एयरपोर्ट पर तैनात कस्टम उपायुक्त निहारिका लाखा ने बताया दुबई से लखनऊ आए यात्री के पास से कस्टम विभाग ने 814 ग्राम सोना बरामद किया है।

लखनऊ इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर तस्कर लगातार बिना सीमा शुल्क चुकाए सोना लाने का प्रयास कर रहे हैं। वहीं कस्टम विभाग की सतर्कता से यात्री लगातार पकड़े भी जा रहे हैं। बावजूद इसके यात्री सोने की तस्करी करने से बाज नहीं आ रहे हैं। कस्टम विभाग ने सोने की तस्करी को रोकने के लिए पासपोर्ट विभाग में ऐसे 100 से अधिक तस्करों की लिस्ट भेजी है। जिससे पासपोर्ट विभाग ऐसे तस्करों के पासपोर्ट को जब्त कर सके। जिससे आने वाले दिनों में सोने की तस्करी में लगाम लगाई जा सके। कस्टम व पासपोर्ट विभाग की कार्रवाई के बावजूद भी तस्कर सोना भारत लाने की नई-नई तरकीब अपना रहे हैं।

Exit mobile version