Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

42 लाख से अधिक ड्रग्स बरामद, तीन विदेशी तस्कर गिरफ्तार

arrested

arrested

मुंबई के नालासोपारा में पुलिस को आज बड़ी कामयाबी मिली है। यहां तुलिंज पुलिस की डिटेक्शन ब्रांच ने तीन विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए इन विदेशियों के पास से 1 किलो 698 ग्राम एमडी ड्रग्स बरामद किया गया है, जिसकी कीमत 42 लाख से अधिक की बताई गई है।

जानकारी देते हुए डीसीपी प्रशांत वाघुंडे ने बताया कि मुख​बिर से जानकारी मिली थी कि नालासोपारा के पूर्व प्रगतिनगर क्षेत्र में एमडी ड्रग्स बेची जा रही है. जानकारी थी कि ये ड्रग्स विदेशी नागरिकों द्वारा बेची जा रही है। सूचना मिलने के बाद तुलिंज पुलिस की डिटेक्शन टीम ने इन्हें दबोचने के लिए जाल ​बिछाया, जिसमें ये विदेशी नागरिक फंस गए। टीम ने छापामार कार्रवाई करते हुए तीनों विदेशी ना​गरिकों को दबोच लिया, जिनके पास से 1 किलो 698 ग्राम एमडी ड्रग्स बरामद की गई।

BCCI के पूर्व कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने लगवाया कोरोना वेक्सीन का दूसरा टीका

डीसीपी प्रशांत वाघुंडे ने बताया कि तीनों विदेशी नागरिक नाइजीरिया के हैं, जिनके नाम फिलीप ईबुका इजेचुकू, इडे इम्यान्युल ओलूची और ओकेचिकु चुकुदी डिके हैं। इनसे बरामद की गई ड्रग्स की कीमत 42 लाख रुपये से ज्यादा है. हिरासत में आए इन विदेशी नागरिकों से पूछताछ की जा रही है, इसके साथ ही पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है, कि इनके कनेक्शन कहां से जुड़े हुए थे। तीनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

बता दें कि बीते दिन मुंबई एनसीबी ने सांताक्रुज इलाके में विले पार्ले पोस्ट ऑफिस में छापा मारकर एडोल्फ हिटलर की बॉयोग्राफी की किताब के अंदर से 80 बोल्ट एलएसडी ड्रग्स बरामद किया था।

पूर्व स्टेट बैंक मैनेजर के क्रेडिट कार्ड से जालसाजों ने उड़ाए 91 हजार रुपए

ये ड्रग्स कमर्शियल क्वान्टिटी में बरामद हुई थी। मुंबई एनसीबी चीफ समीर वानखेड़े के मुताबिक ये ड्रग्स कुछ नौजवान यूरोपियन कंट्री से पार्सल के जरिये मंगवा रहे थे। ड्रग्स डार्कनेट के जरिये ऑर्डर किया गया था और पैसा क्रिप्टो करेंसी के जरिये ट्रांसफर किया गया था।

Exit mobile version