Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूपी में माफियाओं की अबतक 700 करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त : DGP मुकुल

DGP

DGP

उत्तर प्रदेश पुलिस ने अपराध पर अंकुश लगाते हुए अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई की है। साथ ही साथ अपराध से अर्जित की गई चल-अचल सम्पत्तियों को भी जब्तीकरण की कार्रवाई की है। अब तक करीब 702 करोड़ रुपये से अधिक की सम्पत्ति जब्त की जा चुकी है।

गुरुवार को कानून व्यवस्था को लेकर डीजीपी मुकुल गोयल ने समीक्षा बैठक की। इस दौरान अपर पुलिस महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था और पुलिस अधिकारी मौजूद रहे। डीजीपी ने बताया कि प्रदेश सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति के तहत उप्र पुलिस कार्रवाई कर रही है।

कुख्यात अपराधी, इनामी वारंटियों और वांछितों की धरपकड़ के लिए पुलिस अभियान चला रही है। प्रदेश के चिन्हित 25 कुख्यात माफिया अपराधियों और उनके गैंग के अपराधियों व सहयोगियों के विरूद्व कार्रवाई की जा रही है।

अन्तर्राज्यीय बैंकिंग फ्राड गिरोह का सदस्य मुम्बई से गिरफ्तार, ऐसे करता था ठगी

इसी कड़ी में एक जनवरी 2021 से लेकर एक अगस्त 2021 तक आपराधिक कृत्य से अर्जित की गयी सम्पत्तियों को विधिक कार्यवाही कराते हुये लगभग 702 करोड़ मूल्य से अधिक की सम्पत्ति को जब्तीकरण, ध्वस्तीकरण और अवमुक्त करायी गयी है।

माफिया व उनके परिजनो व सहयोगियों के लगभग 250 से अधिक शस्त्र लाइसेंस निरस्तीकरण की कार्रवाई की गयी है। इनके विरूद्व पंजीकृत अभियोगों की सघन पैरवी कर सजा कराये जाने की कार्रवाई की जा रही है। अन्य प्रस्तावित कार्रवाईयां भी लगातार की जा रही है।

Exit mobile version