Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ब्राजील में कोरोना से 97 हजार से ज्यादा की मौत, 28 लाख से अधिक लोग संक्रमित

रियो डि जेनेरो। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से गंभीर रूप से जूझ रहे लैटिन अमेरिकी देश ब्राजील में पिछले 24 घंटाें के दौरान कोरोना संक्रमण के 57,152 नये मामले सामने आने के साथ ही संक्रमितों की संख्या 28,59,073 हो गयी है।

ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार देर रात जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटों के दौरान इस महामारी से 1437 लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 97 हजार के आंकड़े को पार कर 97,256 पहुंच गयी है।

J&K : जीसी मुर्मू का इस्तीफा मंजूर, मनोज सिन्हा होंगे नये उपराज्यपाल

इससे एक दिन पहले मंगलवार को ब्राजील में कोरोना संक्रमण के 51,603 नये मामले सामने आये थे जबकि 1154 लोगों की मौत हुई थी।

अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (सीएसएसई) की ओर से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक कोरोना संक्रमिताें की संख्या के मामले में ब्राजील (28.59 लाख) पहले से ही अमेरिका (48.18 लाख) के बाद दूसरे स्थान पर है। कोरोना के कारण हुई मौतों की संख्या वाली सूची में भी ब्राजील अमेरिका के बाद दूसरे स्थान पर आ गया है।

विश्व में कोरोना से 1.86 करोड़ लोग संक्रमित, 7 लाख से अधिक मौतें

ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो लगातार कोरोना वायरस को एक सामान्य फ्लू बताते आए हैं जिसके कारण उन्हें कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा है। श्री बोलसोनारो स्वयं भी कोरोना से संक्रमित होने के बाद ठीक हुए हैं। गौरतलब है कि ब्राजील में कोरोना संक्रमण का पहला मामला 26 फरवरी को सामने आया था।

Exit mobile version