Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मल्हानी उपचुनाव में साढ़े तीन लाख से अधिक मतदाता करेंगे 16 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला

उपचुनाव विधानसभा

यूपी उपचुनाव विधानसभा

उत्तर प्रदेश में जौनपुर की मल्हनी विधानसभा सीट के लिये उपचुनाव में मंगलवार को 16 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला तीन लाख 62 हजार तीन सौ 65 मतदाता करेंगे। मतदान प्रातः सात बजे से सायं छह बजे तक सम्पन्न होगा।

मतदान प्रक्रिया को सम्पन्न कराने के लिए नई सब्जी मंडी परिषद चौकियां से मतदान पार्टियां रवाना होकर अपने गन्तव्य बूथों पर पहुंच गयी। मतदान सम्पन्न कराने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इन्तजाम किये गये है। हर बूथ पर पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती की गयी है। मतदान कार्य में किसी भी प्रकार की गडबडी करने वाले के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जायेगी।

जिला जेल में बंद पत्नी की हत्या के आरोपी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

जिलाधिकारी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र को छह जोन व 22 सेक्टर में बांटा गया है। 50 बूथों की वीडियोग्राफी करायी जायेगी। मतदान के लिये 238 मतदान केन्द्र तथा 554 मतदेय स्थल बनाये गये है।

उन्होंने बताया कि निर्वाचन प्रक्रिया में पूरी तरह से कोविड-19 के प्राविधानों का पूर्णतः अनुपालन भी सुनिश्चित कराया जायेगा। मतदाताओं को सैनिटाइजर, फेस मास्क व हैण्ड ग्लब्स उपलब्ध कराया जायेगा एवं मतदेय स्थलों/केन्द्रो पर कोविड-19 के तहत आवश्यक सभी सामानों हैण्डवाश,सैनिटाइजर,फेस मास्क हैण्ड मास्क,फेस शील्ड की उपलब्धता रहेगी। मतदाता सहित सभी को शारीरिक दूरी का अनुपालन करना अनिवार्य होगा।

Exit mobile version