2019 में सबसे ज्यादा सर्च किया ‘वोट कैसे डालें’ और ‘आधार को पैन से लिंक करना’

- in Tech/Gadgets, विचार
2019 में सबसे ज्यादा सर्च किया 'वोट कैसे डालें' और 'आधार को पैन से लिंक करना'
Loading...

साल 2019 के लिए गूगल ने बुधवार को टॉप सर्च की लिस्ट जारी की जिसमें भारत में “हाउ टू (कैसे करें) कैटेगरी” में सबसे ज्यादा हाउ टू वोट सर्च किया गया। वहीं दूसरे नंबर पर आधार से पैन कैसे लिंक करें और तीसरे नंबर पर वोटर लिस्ट में अपना नाम कैसे चेक करें ये सर्च किया गया। होली के बाद कलर कैसे साफ करें ये भी खूब सर्च किया गया। आज हम आपको ऐसी टॉप टेन टॉपिक बता रहे हैं जिन्हे “हाउ टू कैटेगिरी” में सबसे ज्यादा सर्च किया गया।

ये हैं 2019 के यूटिलिटी कैटेगरी की टॉप सर्च

वोट कैसे करें

लोगों ने वोट करने का तरीका सबसे ज्यादा सर्च किया। आंघ्र प्रदेश में इसे सबसे ज्यादा सर्च किया गया। देशभर में 11 अप्रैल से 19 मई के बीच 7 चरणों में लोकसभा चुनाव अयोजित कराए गए। चुनाव के परिणाम 23 मई को घोषित किए।

आधार से पैन कैसे लिंक करें

लोगों ने सर्च किया कि SMS के जिए पैन-आधार को लिंक कैसे करें? इसके अलावा लाेगों ने इनका लिंक स्टेटस भी चेक करने का तरीका भी सर्च किया। इसे सबसे ज्यादा पश्चिम बंगाल में सर्च किया गया। पैन-आधार को 31 दिसंबर तक लिंक कराना अनिवार्य है ऐसा न करने पर पैन कार्ड रद्द माना जाएगा।

वोटर लिस्ट में अपना नाम कैसे चेक करें

वोटर लिस्ट में आपना नाम कैसे चेक करें इस विषय की खोज सबसे ज्यादा दिल्ली में की गई। इसके अलावा महाराष्ट्र की वोटर लिस्ट अपना नाम सर्च करने का तरीका भी गूगल पर काफी खोजा गया।

नीट का रिजल्ट कैसे चेक करें

इस साल 5 जून को नीट का रिजल्ट घोषित किया गया था। इसमें राजस्थान के नलिन खंडेलवाल ने टॉप किया था। इस एग्जाम से ही एमबीबीएस, बीडीएस और एमएस जैसे पाठ्यक्रम में प्रवेश  मिलता था।

ट्राई के नए नियमों के हिसाब से चेनल कैसे चुनें

एक फरवरी से ट्राई ने डीटीएच और केबल टीवी से जुड़े नए नियम लागू किए थे। इसके बाद से ही लोगों ने अपना पसंद का पैकेज लेने का तरीका सर्च किया। इस नियम के बाद उपभोक्ता अपनी पसंद के चैनल चुन कर केवल उन्ही का भुगतान कर सकता है।

होली के रंग कैसे हटाएं

इस साल 21 मार्च को होली खेली गई थी। इस रंगों के त्योहार के बाद लोगों ने शरीर से रंग कैसे साफ करें ये भी खूब सर्च किया।

पबजी कैसे खेलें

इस गेम को ज़ोंबी मोड पर खेलने का तरीका सबसे ज्यादा सर्च किया गया। इसके बारे में सबसे ज्यादा सर्चिंग मणिपुर में की गई। यह गेम काफी लोकप्रिय है हालांकि ज्यादा हिंसात्म होने के कारण यह गेम कई बार विवादों में भी रहा। हाल ही में इसका लाइट वर्जन भी लॉन्च किया गया।

फास्टैग कैसे मिलेगा

लोगों ने सर्च किया कि यह कहां से मिलेगा और इसे मुफ्त में कैसे पाया जा सकता है। इसे सबसे ज्यादा कर्नाटक में सर्च किया गया। यह एक रेडियो फ्रीक्वेंसी आइडेंटिफिकेशन टैग है जिसे वाहन के विंडशील्ड पर लगाया जाता है। 16 दिसंबर से इसी के माध्यम से टोल प्लाजा पर टैक्स की वसूली की जाएगी।

पोलिंग बूथ का पता कैसे लगाएं

लोगों ने गूगल सर्च के जरिए अपना पोलिंग बूथ सर्च किया। यह सर्च आंध्र प्रदेश में सबसे ज्यादा किया गया। लोगों ने आपने वोटर आईडी के आधार पर पोलिंग बूथ पता करने का तरीका भी सर्च किया।

जीएसटी रिर्टन 9 कैसे फाइल करें

वित्त वर्ष 2017-18 के लिए GSTR-9 और GSTR-9C (रिकन्सिलेशन स्टेटमेंट) की 31 दिसंबर तक भरे जा सकते हैं। GSTR-9 को ही सालाना रिटर्न फॉर्म भी कहा जाता है। वित्त वर्ष 2018-19 के लिए इसकी तारीख 31 मार्च 2020 तक है।

Loading...
loading...

You may also like

BIGG BOSS 13 : एक बार फिर हुई आसिम और शेफाली के बीच तू-तू मैं-मैं

Loading... 🔊 Listen This News मनोरंजन डेस्क. बिग