Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

50 साल की उम्र में महिला बनी मां, ट्विन्स बेटियों को दिया जन्म

twins daughters

twins daughters

एक महिला ने 11 साल कोशिश करने के बाद 50 साल की उम्र में ट्विन्स बेटियों को जन्म दिया। पार्टनर से अलग होने के बाद वो IVF के जरिए वह मां बनी। इसके लिए उसने 40 लाख रुपये खर्च किए। वह 39 साल की उम्र से प्रेग्नेंट होने की कोशिश कर रही थी। लेकिन 11 साल बाद IVF के जरिए वो जुड़वा बेटियों की मां बनी। हालांकि, इस दौरान तीन बार उसका गर्भपात हुआ। साथ ही उसे कई इलाजों से गुजरना पड़ा।

‘डेली मेल’ की रिपोर्ट के मुताबिक, महिला का नाम मांडा एप्टन है। फैशन डिजाइनर एप्टन अब 54 साल की हो गईं हैं और उनकी दो बेटियां हैं। एप्टन ऑक्सफोर्ड (अमेरिका) में पैदा हुई थी, लेकिन अब सिडनी (ऑस्ट्रेलिया) में रहती हैं। पार्टनर से ब्रेकअप के बाद उसने 39 साल की उम्र में प्रेग्नेंट होने की कोशिश करना शुरू कर दिया था।

लेकिन निराशा हाथ लगने के बाद एप्टन ने IVF तकनीक का रुख किया। इस दौरान उसने 23 फर्टिलिटी उपचारों को सहन किया, तीन बार गर्भपात भी हुआ।

अंततः एप्टन ने अपनी जुड़वा बेटियों क्लो और फ्रेया को जन्म दिया। इस पूरी प्रक्रिया में उसे 40 लाख रुपये खर्च करने पड़े, साथ ही मां बनने के लिए 11 साल लंबा इंतजार भी करना पड़ा।

हर महीने 55 रुपए निवेश करने पर मिलेगी इतनी पेंशन, जानें योजना के बारे में

एप्टन कहती हैं कि 30 की उम्र पार करने के बाद जब मेरा पार्टनर से ब्रेकअप से हुआ तो मैंने सिंगल मदर बनने का फैसला लिया। वह बताती हैं, ‘मैंने 39 साल की उम्र में इलाज करना शुरू कर दिया था, क्योंकि मैं हमेशा एक परिवार का सपना देखती थी। मैंने पार्टनर के साथ 10 साल तक डेटिंग जारी रखी लेकिन जब ब्रेकअप हुआ तो मुझे मां बनने की चिंता सताने लगी। ऐसे में मैंने IVF के जरिए मां बनने का फैसला किया, जिसमें मुझे बड़ी रकम चुकानी पड़ी।’

Exit mobile version