Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अमूल के बाद इस कंपनी ने भी बढ़ाएं दूध के दाम

Mother Dairy

Mother Dairy

नई दिल्ली। अमूल और मदर डेयरी (Mother Dairy) ने दूध की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर का इजाफा कर दिया है। मदर डेयरी ने दिल्ली-एनसीआर में फुल क्रीम और गाय के दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। नई कीमतें 16 अक्टूबर (रविवार) से लागू होंगी। वहीं अमूल दूध की नई दरें शनिवार से लागू हो गई हैं। इस बढ़ोतरी के साथ ही अमूल के फुल क्रीम दूध के दाम 61 रुपये से बढ़ाकर 63 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं।

गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर आरएस सोढ़ी ने बताया कि अमूल ने गुजरात को छोड़कर दिल्ली-एनसीआर सहित अन्य सभी राज्यों में फुल क्रीम दूध और भैंस के दूध के दाम में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। दरअसल, कंपनी ने दूध की कीमत में इस बढ़ोतरी का पहले से ऐलान नहीं किया था।

मदर डेयरी (Mother Dairy) के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि हम सिर्फ फुल क्रीम और गाय के दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर रहे हैं, जो 16 अक्टूबर से प्रभावी होंगी। इस बढ़ोतरी के साथ मदर डेयरी की फुल क्रीम दूध 61 रुपये रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 63 रुपये प्रति लीटर और गाय का दूध 53 रुपये प्रति लीटर के मुकाबले 55 रुपये प्रति लीटर पर उपलब्ध होगा।

दिवाली से पहले महंगाई का धमाका, अमूल ने महंगा किया दूध

उल्लेखनीय है कि अमूल ने इसके पहले 17 अगस्त को अपने दूध के दाम में इजाफा किया था। हालांकि, इस हफ्ते 11 अक्टूबर को मेधा डेयरी और सुधा डेयरी ने भी अपने दूध की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की थी। इन दोनों ही कंपनियों ने दूध की कीमत में दो रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया है।

Exit mobile version