Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पांच बच्चों की माँ ने लगाई फांसी

Suicide

Suicide

हमीरपुर। राठ कस्बे के मुगलपुरा इलाके में पति के शराब पीने व जुआ खेलने की आदत से आहत पांच बच्चों की माँ ने शनिवार को अपने घर के कमरे में फाँसी लगाकर अपनी जीवन लीला (attempted suicide) को समाप्त करने का प्रयास किया।

घटना की जानकारी होने पर परिवार में कोहराम मच गया। जिसके बाद मौके पर मौजूद परिजनों ने दरवाजा तोड़कर महिला को फंदे जिसके बाद उसे आनन फानन में राठ के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां चिकित्सक भरत राजपूत ने महिला का प्राथमिक उपचार कर उसकी नाजुक हालत को देखकर उसे मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया।

राठ कस्बे के मुगलपुरा इलाके की निवासी 40 वर्षिय महिला केसर पत्नी प्रमोद साहू ने आज पति प्रमोद की गलत आदतों की वजह से आहत होकर अपने घर के कमरे में पंखे से लटककर फाँसी लगा ली। जिसके बाद महिला के बच्चों ने माँ को फाँसी के फंदे पर लटकता देखा तो उन्होंने परिवार के अन्य सदस्यों को घटना की जानकारी दी।

जिसके बाद मौके पर पहुंचे परिजनों ने आनन फानन में दरवाजा तोड़कर महिला को फंदे से नीचे उतारा तथा उसे तत्काल राठ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ले गये। जहाँ चिकित्सक भरत राजपूत ने महिला का प्राथमिक उपचार कर उसकी नाजुक हालत को देखकर उसे नजदीकी मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया।

परिजनों ने बताया कि, महिला का पति प्रमोद बुरी आदतों के लती है जिससे क्षुब्ध होकर महिला ने यह आत्मघाती कदम उठाया है। बताया कि, महिला की चार मासूम पुत्रियां व एक पुत्र है। महिला के द्वारा फाँसी लगाने की घटना से परिजनों में कोहराम मचा है।

Exit mobile version