Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मप्र : कैबिनट मंत्री बिसाहूलाल सिंह के खिलाफ निर्वाचन आयोग में शिकायत

Cabinet Minister Bisahulal Singh

Cabinet Minister Bisahulal Singh

मध्यप्रदेश कांग्रेस ने राज्य के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहूलाल सिंह के नोट बांटने संबंधी वीडियो वायरल होने के मामले में आज यहां राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय को शिकायत सौँपकर इस मामले में कार्रवाई का अनुरोध किया है।

प्रदेश कांग्रेस के निर्वाचन आयाेग संबंधी कार्य के प्रभारी जे पी धनोपिया ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को सौंपे ज्ञापन में वीडियो की सीडी भी संलग्न की है।

बीजेपी का AAP पर हमला, पूछा सवाल- कोरोना पॉजिटिव नेता हाथरस कैसे पहुंचे?

इसमें आरोप लगाते हुए कहा गया है कि श्री सिंह अनूपपुर विधानसभा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी हैं और वे प्रचार के दौरान मतदाताओं को नोट बांट रहे हैं। इस तरह वे प्रलोभन देकर चुनाव को प्रभावित करने का प्रयास कर रहे हैं।

श्री धनोपिया ने मंत्री को पद से हटाने और उनके खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन संबंधी नियमों के तहत कार्रवाई की मांग की गयी है।

कोरोना संकट में नये कानून लाने की सरकार को इतनी जल्दी क्या थी : राहुल

श्री धनोपिया ने एक अन्य शिकायत में आरोप लगाया है कि इंदौर जिले की सांवेर विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी एवं राज्य के जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट के इशारे पर लगभग तीन हजार नए मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में जोड़े गए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि मतदाताओं के नाम नियमविरुद्ध तरीके से जोड़े गए हैं, इसलिए इन्हें मतदाता सूची से हटाया जाए।

Exit mobile version