Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मुकेश अंबानी सुरक्षा मामला: NIA ने जब्त की सफेद इनोवा कार

Mukesh Ambani

Mukesh Ambani

उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के पास विस्फोटक से भरी कार मिलने के मामले की जांच कर रही राष्ट्रीय अभिकरण एजेंसी (एनआईए) ने रविवार को एक सफेद इनोवा कार जब्त की।  पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है।

हालांकि यह अभी स्पष्ट नहीं है कि यह वही इनोवा कार है जो विस्फोटक से भरी स्कॉर्पियो एसयूवी का पीछा कर रही थी। विस्फोटक से भरी वह स्कॉर्पियों एसयूवी 25 फरवरी को दक्षिण मुंबई स्थित मुकेश अंबानी के घर के नजदीक खड़ी की गई थी।  पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इनोवा पर ताड़देव आरटीओ का पंजीकरण नंबर  एमएच 01 जेड ए 403  है और गाड़ी के पिछली विंडशील्ड पर  पुलिस  लिखा है। इसे एक वैन की मदद से पेडर रोड स्थित एनआईए के दफ्तर लाया गया है। इससे कुछ घंटों पहले ही मामले में केंद्रीय एजेंसी ने मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वाजे को गिरफ्तार किया है।

एनआईए ने मुकेश अंबानी के घर के पास से विस्फोटक से लदी स्कॉर्पियो मिलने के मामले में 12 घंटे की पूछताछ के बाद शनिवार देर रात वाजे को गिरफ्तार किया।

दुबई ड्राई फ्रूट्स के नाम पर कई व्यापारियों से की लाखों की ठगी, दो जालसाज गिरफ्तार

स्कॉर्पियो अंबानी के घर के पास कारमाइकल रोड पर 25 फरवरी को खड़ी मिली थी। इस वाहन में जिलेटिन की कुछ छड़ें और एक धमकी भरा पत्र मिला था।  वाजे  मुठभेड़ विशेषज्ञ  हैं। वह ठाणे के कारोबारी मनसुख हिरेन की हत्या के मामले में आरोपों का सामना कर रहे हैं। उक्त स्कॉर्पियो हिरेन के पास थी। हिरेन पांच मार्च को ठाणे जिले में मृत पाए गए थे।

महाराष्ट्र आतंकवाद-निरोधक दस्ता (एटीएस) हिरेन हत्या मामले की जांच कर रहा है। हिरेन का शव मिलने के कुछ दिन बाद एटीएस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

हिरन की पत्नी ने पति की रहस्मय परिस्थितियों में मौत के मामले में वाजे के शामिल होने का आरोप लगाया है।

Exit mobile version