Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मुख्तार अंसारी पर कसा शिकंजा, एंबुलेंस मामले में तय हुए आरोप

Mukhtar Ansari Ambulance case

Mukhtar Ansari Ambulance case

बाराबंकी। उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari ) के खिलाफ एंबुलेंस और गैंगस्टर एक्ट के मुकदमों में कोर्ट ने चार्ज फ्रेम कर दिए हैं। गुरुवार को बाराबंकी MP/MLA कोर्ट-4 और ACJM कोर्ट-19 में चार्ज फ्रेम की कार्यवाही हुई। चार्ज फ्रेम होते ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से कोर्ट से जुड़े मुख्तार अंसीर और कोर्ट में मौजूद उसके 12 गुर्गों का मुंह लटक गया। आरोपों पर कोर्ट ने गैंगेस्टर एक्ट के मामले में 28 जून और एम्बुलेंस मामले में 4 जुलाई की तारीख ट्रायल के लिए लगाई है।

मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari ) के वकील रणधीर सुमन ने बताया कि एंबुलेंस मामले (Ambulance Case) में सरकार बनाम डॉ। अल्का राय में आरोप विचरित (Charge Frame) किए गए। एसीजेएम विपिन यादव की कोर्ट में सुनवाई के दौरान मुकदमे में मुख्तार अंसारी समेत सभी 13 आरोपी कोर्ट में मौजूद रहे। एंबुलेंस मामले में कोर्ट ने अगली सुनवाई की तारीख 4 जुलाई तय की है।

गैंगस्टर एक्ट मामले में विशेष सत्र न्यायाधीश एमपीएमएलए कोर्ट कमलकांत श्रीवास्तव की कोर्ट में 12 आरोपी पेश हुए। इसके साथ बांदा जेल से मुख्तार अंसारी वीडियो कांफ्रेंसिंग से कोर्ट में मौजूद हुआ।

स्टाफ नर्स के साथ कर्मचारियों ने बार-बार की दरिंदगी, पीड़िता ने SSP से लगाई गुहार

वकील ने बताया कि गैंगस्टर मामले में आरोपों पर चार्ज फ्रेम हुआ है। जिस पर अदालत ने अगली सुनवाई की तारीख 28 जून मुकर्रर की है। सुनवाई के दौरान मुख्तार अंसारी समेत अन्य आरोपियों के वकील ने कोर्ट से आरोपों को बेबुनियाद और फर्जी बताया था।

क्या है एंबुलेंस मामला

गौरतलब है कि गलत पते और फर्जी दस्तावेजों के सहारे ली गई एंबुलेंस (UP 41 AT 7171) के मामले में अप्रैल 2021 में कोतवाली नगर पुलिस ने मऊ जिले में श्याम संजीवनी अस्पताल की संचालक डॉ। अल्का राय के खिलाफ जालसाजी का मामला दर्ज किया गया था। जिसके बाद मुख्तार अंसारी गैंग के 13 सदस्यों पर 27 मार्च 2022 को गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की गई।

आरोपियों के नाम

आरोपियों में मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari ) , डॉ. अल्का राय, डॉ. शेषनाथ राय, राजनाथ यादव, मोहम्मद जाफरी उर्फ शाहिद, आनंद यादव, मोहम्मद सुहैब मुजाहिद, अफरोज खां, जफर उर्फ चंदा, सुरेंद्र शर्मा, सलीम, मोहम्मद शाहिद और फिरोज कुरैशी शामिल थे। जो बाराबंकी एमपी/एमएलए कोर्ट विशेष सत्र न्यायधीश कमलकांत श्रीवास्तव व एसीजेएम विपिन यादव की कोर्ट में गुरुवार को सभी आरोपी पेश हुए।

Exit mobile version