Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मुख्तार अंसारी पर योगी सरकार ने कसा शिकंजा, मां की संपत्ति हुई कुर्क

Mukhtar Ansari

Mukhtar Ansari

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही रही हैं। गाजीपुर के महुआ बाग इलाके में करीब 810 वर्ग मीटर जमीन को कुर्क कर लिया गया है। ये संपत्ति मुख्तार अंसारी की मां राबिया बेगम के नाम है।

इस जमीन की कीमत करीब 3 करोड़ 25 लाख रुपये आंकी गई है। गाजीपुर के जिला अधिकारी के आदेश पर गैंगस्टर एक्ट के तहत ये कार्रवाई की गई है। उनके जमीन को कुर्क करने की घोषणा सदर क्षेत्राधिकारी और सदर एसडीएम ने की है।

बता दें कि इससे पहले मार्च महीने में यूपी पुलिस ने जेल में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी के गुर्गे जुगनू वालिया की संपत्ति जब्त की गई थी। पुलिस के मुताबिक कुख्यात आरोपी जुगनू वालिया एक रेस्टोरेंट संचालक की हत्या के मामले में फरार चल रहा है और उस पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित है।

मुख्तार अंसारी पर आरोप तय, आठ को होगी अगली सुनवाई

बीते साल अक्टूबर महीने में रेस्टोरेंट संचालक जसविंदर सिंह रोमी की जुगनू वालिया ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस मामले में पुलिस ने दूसरे अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, कोर्ट के आदेश के बाद भी हाजिर न होने वाले फरार आरोपी जुगनू वालिया की प्रॉपर्टी को कुर्क कर लिया।

इससे पहले भी लखनऊ पुलिस जुगनू वालिया पर कार्रवाई कर चुकी है। पुलिस ने बीते साल वालिया की 2.25 करोड़ की आठ लग्जरी कारों को जब्त किया था। गौरतलब है कि जुगनू वालिया का आका मुख्तार अंसारी जेल में बंद है।

Exit mobile version