Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ग्रेटर नोएडा में मल्टी-मॉडल लॉजिस्टिक-ट्रांसपोर्ट हब बनेगा

prakash javadekar

prakash javadekar

नई दिल्ली। मंत्रिमंडल ने सीबीआईसी के तहत आंध्र प्रदेश के कृष्णपट्टनम और कर्नाटक के तुमकुरु में औद्योगिक गलियारे को मंजूरी दी है, वहीं ग्रेटर नोएडा में मल्टी-मॉडल लॉजिस्टिक्स हब और मल्टी-मॉडल ट्रांसपोर्ट हब (एमएमटीएच) को भी मंजूरी दी गई है। जावड़ेकर ने कहा कि जहां माल ढुलाई होगी उस कॉरिडोर के साथ जहां एक्सप्रेस-वे हैं, बंदरगाह हैं, रेलवे की सुविधा है और एयरपोर्ट भी हैं, ऐसी जगह औद्योगिक शहरों का विकास करने का निर्णय इकोनॉमिक अफेयर्स ने लिया है।

जनजातीय युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए यूपी में चलेगा अभियान: सीएम योगी

7,725 करोड़ रुपए की लागत से लगभग तीन लाख रोजगार पैदा करने के लिए योजना को आज मंजूरी मिली है। उन्होंने कहा कि कृष्णपट्टनम बंदरगाह में 2,139 करोड़ रुपए की लागत से औद्योगिक क्षेत्र का विकास होगा। वहीं, रक्षा क्षेत्र में बड़ा फैसला लेते हुए केंद्रीय कैबिनेट ने आकाश मिसाइल सिस्टम के निर्यात को अनुमति दे दी। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया, ‘आकाश मिसाइल का निर्यात किया जाने वाला संस्करण वर्तमान में भारतीय सुरक्षा बलों के पास मौजूद मिसाइल से अलग होगा।’

ITR दाखिल करने की समयसीमा एक बार फिर बढ़ी, जानिए कब तक है मौका

जावड़ेकर ने कहा कि दो ट्रेड कॉरिडोर बन रहे हैं, जिससे माल ढुलाई अच्छे से होगी। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने एस्टोनिया, पैराग्वे, डोमिनिक रिपब्लिक में भारतीय मिशन स्थापित करने को बुधवार को मंजूरी दी। जावड़ेकर ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी देशों के साथ अच्छे संबंध स्थापित करने की वकालत करते रहे हैं। ऐसे में केंद्रीय मंत्रियों को ऐसे देशों में भेजा गया जहां पिछले 70 वर्षों में कोई मंत्री नहीं गया हो।

Exit mobile version