Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मुंबई : 30 घंटे बाद भी नहीं बुझी सिटी सेंटर की आग, ब्रिगेड काल घोषित

सिटी सेंटर की आग

सिटी सेंटर की आग

मुंबई के नागपाड़ा स्थित सिटी सेंटर मॉल में आग लगे 30 घंटे से भी ज्यादा का समय हो गया है लेकिन अभी तक वहां पर आग लगी हुई है। यहां पर गुरुवार रात करीब 8 बजकर 53 मिनट पर आग लगने की घटना हुई थी। हालांकि अभी किसी के घायल होने की कोई नई खबर नहीं है।

शुक्रवार देर शाम से ही फायर ब्रिगेड की 2 दर्जन से अधिक गाड़ियां आग बुझाने में लगी हुई हैं, लेकिन अब तक अधिकारियों को सफलता हाथ नहीं लगी है। शुक्रवार देर रात राज्य के पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे हालात का जायजा लेने मौके पर पहुंचे और यहां आकर उन्होंने संबंधित अधिकारियों से पूरे हालात के बारे में जानकारी ली।

आग लगने की घटना पर जब मीडिया के लोगों ने आदित्य से सवाल करना चाहा तो वे सवालों से बचते हुए नजर आए। तकनीक के हिसाब से मुंबई काफी एडवांस शहर माना जाता है, ऐसे में अगर मुंबई जैसे शहर में लगभग डेढ़ दिन के बाद भी आग पर काबू नहीं पाया गया है, तो ये अपने आप में काफी चिंता का विषय है। फिलहाल जिस तरह के हालात दिख रहे हैं, ऐसे में यह कहना काफी मुश्किल है कि अभी इस फायर ऑपेरशन को पूरा होने में और कितना समय लगेगा।

मुंबई : सिटी मॉल में लगी आग पर 10 घंटे बाद भी नहीं पाया गया काबू, दो दमकलकर्मी घायल

मुंबई के नागपाड़ा इलाके में स्थित सिटी सेंटर मॉल में गुरुवार रात 8.53 बजे भीषण आग लग गई थी, जिसे बुझाने का काम अब भी चल रहा है। आग की तीव्रता को देखते हुए फायर ब्रिगेड ने इसे ब्रिगेड कॉल घोषित कर दिया था। आग बुझाने के लिए पानी के 88 टैंकर्स लगाए जा चुके हैं।

बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) के एक अधिकारी ने कहा कि आग से अभी कोई घायल नहीं हुआ है। मॉल से सटे 55 मंजिला ऑर्चिड एनक्लेव में रहने वाले 3,500 से अधिक लोगों को निकाला गया है, जबकि डिप्टी फायर अधिकारी सहित फायर ब्रिगेड के पांच कर्मचारी घायल हो गए थे। अधिकारी ने कहा कि सभी पांचों को इलाज के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई।

इमरती देवी ने पार की राजनीतिक मर्यादा, कमलनाथ को कहा शराबी और लुच्चा-लफंगा

मौजूदा ऑपरेशन के दौरान फायर ब्रिगेड के 5 कर्मचारी मामूली रूप से जख्मी हुए थे, जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। जिस वक्त आग लगी उस वक्त मॉल में करीब 200 से 300 लोग मौजूद थे, जिसे मुंबई पुलिस और फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने सुरक्षित निकाल दिया।

 

Exit mobile version