Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मुस्लिम डॉक्टर ने पर्चे पर लिखा’ श्री हरि’, दवा और बीमारी भी हिंदी में लिखी

muslim doctor

इंदौर। मध्य प्रदेश के सागर से एक मुस्लिम डॉक्टर (Muslim Doctor) का पर्चा सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। डॉक्टर औसफ अली मरीजों के पर्चे पर सबसे पहले ‘श्रीहरि’ लिखते हैं। दवाइयां, मरीज की बीमारी और लक्षण सब कुछ हिंदी में ही लिखना पसंद करते हैं। डॉक्टर औसफ अली  डेंटल सर्जन हैं और प्राइवेट प्रैक्टिस करते हैं।

MBBS की पढ़ाई हिंदी में शुरू कराने के साथ ही सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एक कार्यक्रम में सार्वजनिक मंच से डॉक्टरों से अपील की थी कि आप पर्चे पर आरएक्स की जगह ‘श्रीहरी’ लिखे फिर दवा।

सीएम की अपील के बाद से ही डॉक्टर औसफ अली ने हिंदी में पर्चा लिखना शुरू कर दिया और वो शुरुआत में  श्रीहरी लिखकर मरीज की बीमारी की डिटेल और इलाज व दवाएं लिख रहे हैं। उनका पर्चा सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। लोग डॉ। औसफ के इस कदम की जमकर तारीफ कर रहे हैं। डॉक्टर औसफ अली का क्लीनिक सागर में राहतगढ़ बस स्टैंड के पास है। इनकी पत्नी भी डेंटल सर्जन हैं और दोनों मिलकर सना डेंटल क्लीनिक चलाते हैं।

जुड़वां बहन को पछाड़ कर दिव्या बनी UP Board की नई टॉपर, स्‍क्रूटनी से बढ़े नंबर

वहीं डॉक्टर औसफ अली का कहना है कि डॉक्टर का काम है पर्चा लिखना और बीमारी ठीक करना। मरीज को दवा के साथ- साथ दुआ की भी जरूरत होती है। हिंदी आम बोलचाल की भाषा है, इसे हर कोई आसानी से लिख और पढ़ सकता है। डॉक्टर्स भी चाहते हैं कि हिंदी को बढ़ावा मिले। मरीज भी आसानी से अपनी बीमारी को समझ लेता है।

Exit mobile version