Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मेरी ड्यूटी खत्म हो गई…, पाकिस्तानी पायलट ने किया प्लेन उड़ाने से इंकार

कराची। पाकिस्तान के एक पायलट ने रविवार को सऊदी अरब की राजधानी रियाद से एक विमान को इस्लामाबाद लाने से इनकार कर दिया। पायलट का कहना था कि उसके ड्यूटी की टाइमिंग खत्म हो गई है इसलिए वो प्लेन नहीं उड़ाएगा।

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) के पायलट ने विमान को यात्रा के बीच में ही उड़ाने से इनकार कर दिया जिसके बाद विमान में सवार यात्री भड़क गए और उन्होंने विरोध में कहा कि वो विमान से नहीं उतरेंगे।

पाकिस्तान के अखबार द एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक, PIA प्रशासन ने बताया कि पीके-9754 ने सऊदी अरब की राजधानी रियाद से उड़ान भरी लेकिन खराब मौसम के कारण दम्मम में उतर गया। फ्लाइट के कप्तान ने तब विमान को इस्लामाबाद ले जाने से इनकार कर दिया और कहा कि उसकी ड्यूटी का समय समाप्त हो गया है।

कप्तान की इस बात से चिढ़कर यात्रियों ने विरोध में विमान से उतरने से इनकार कर दिया। स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए एयरपोर्ट सिक्योरिटी बुलानी पड़ी।

PIA के प्रवक्ता ने कहा कि फ्लाइट की सुरक्षा के लिए उड़ान भरने से पहले पायलटों के लिए उचित आराम करना आवश्यक है, इसलिए इसी हिसाब से व्यवस्था की गई थी। उन्होंने कहा कि यात्री रविवार रात 11 बजे इस्लामाबाद उतर जाएंगे।

सपा-रलोद को समर्थन पर नरेश टिकैत का यू- टर्न, कहा- हम ज्यादा बोल पड़े…

इससे पहले PIA की तरफ से सऊदी अरब के लिए डायरेक्ट विमान की सेवा विस्तृत नहीं थी। नवंबर में, PIA ने घोषणा की थी कि वो सऊदी अरब के लिए अपनी फ्लाइट का विस्तार कर रहा है।

प्रवक्ता के अनुसार, PIA की उड़ानें इस्लामाबाद, कराची, लाहौर, मुल्तान और पेशावर समेत पाकिस्तान के विभिन्न शहरों से रवाना होंगी

Exit mobile version