Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आंध्र प्रदेश में रहस्यमयी बीमारी से मचा हाहाकार, ब्लड सैंपल में लेड और निकल मिला

आंध्र प्रदेश में रहस्यमयी बीमारी से मचा हाहाकार Mysterious disease created havoc in Andhra Pradesh

आंध्र प्रदेश में रहस्यमयी बीमारी से मचा हाहाकार

एलुरु। आंध्र प्रदेश में एक रहस्यमयी बीमारी से अब तक 500 लोग संक्रमित हो चुके हैं। आंध्र प्रदेश के एलुरु में इस बीमारी से हाहाकार मच गया है। इस बीमारी से एक मरीज की मौत होने की भी खबर है। इन मरीजों की मेडिकल रिपोर्ट में पाया गया है कि जो लोग इस बीमारी की चपेट में आए हैं, उऩके खून की जांच में लेड और निकल पाए गए हैं।

नए कृषि कानून के विरोध में किसानों का प्रदर्शन 14वें दिन भी जारी

इस बीमारी से अब तक 510 से भी ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। हालांकि राहत की बात यह है कि इसका इलाज करने पर 430 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ए के कृष्णा श्रीनिवास ने लोगों से इस स्थिति में न घबराने की अपील की है।  उन्होंने आगे कहा कि इस बीमारी से पीड़ित रोगियों की संख्या में कमी आ रही है, आज 40 से कम मरीज सामने आए हैं। उन्होंने आगे कहा कि हम इस बीमारी के कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। अभी तक एम्स दिल्ली की एक टीम ने प्रारंभिक रिपोर्ट में कुछ ब्लड सैंपल में लेड और निकल पाए हैं।

देश में इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के लिए सरकार तैयार, इन राज्यों से होगी शुरुआत

इसके अलावा राष्ट्रीय पोषण संस्थान हैदराबाद के एक वैज्ञानिक ने बताया कि ब्लड सैंपल में सीसा और निकल जैसी भारी धातुओं की मौजूदगी न्यूरोलॉजिकल दिक्कत की ओर से इशारा करती है। संस्थान का कहना है कि इसके निवारण के लिए कोशिश की जा रही है।

 

Exit mobile version