Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Nag Panchmi 2021: आज कर लें ये उपाय, घर से दूर हो जाएंगे सांप

Nag Panchmi

Nag Panchmi

सावन मास की शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि को नाग पंचमी का त्योहार मनाया जाता है. इस दिन नाग देवता और भगवान शिव की पूजा की जाती है. सावन के महीने में कीफी अधिक बरसात होती है. जिससे सांप अपने बिलों में से बाहर निकलने लगते हैं. कुछ सांप का जहरीले होते हैं जिनसे व्यक्ति की मौत भी हो सकती है. इस साल नाग पंचमी 13 अगस्त को मनाई जाएगी. ऐसे में इस मौके पर हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हें करने से सांप आपके घर से दूर रहेंगे.

सर्पापसर्प भद्रं ते गच्छ सर्प महाविष. जन्मेजयस्य यज्ञान्ते आस्तीक वचनं स्मर.. आस्तीकवचनं समृत्वा यः सर्प न निवर्तते. शतधा भिद्यते मूर्धि्न शिंशपावृक्षको यथा.. इस में मंत्र का जाप नियमित रूप से करने पर घर में सांप नहीं आते. माना जाता है कि अगर घर में सांप आप जाए तो इस मंत्र का जाप करने से वह तुरंत ही चला जाता है. ऐसे में नाग पंचमी के दिन इस मंत्र का जाप करें.

– गाय के गोबर को हिंदू धर्म में काफी शुद्ध माना जाता है ऐसे में नामग पंचमी के दिन घर के मुख्य द्वार के दोनों कोनों पर गाय के गोबर से नाग बनाएं. इसके इन नागों को कच्चा दूध चढ़ाएं और लावा चढ़ाएं.

– नाग पंचमी के दिन तांबे के नाग-नागिन की पूजा करना काफी शुभ माना जाता है. इस दिन विधि-विधान से तांबे के नाग-नागिन की पूजा करें. बाद में इन्हें अपनी तिजोरी में रख दें.

नाग गायत्री मंत्र

ओम नवकुलाय विद्यमहे विषदंताय धीमहि तन्नो सर्प: प्रचोदयात् ..

Exit mobile version