Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

रेलवे ने पूरी कर दी सीएम योगी की इच्छा, बदल गया अयोध्या रेलवे स्टेशन का नाम

Ayodhya Railway Station

Ayodhya Railway Station

अयोध्या। बदल गया अयोध्या रेलवे स्टेशन (Ayodhya Railway Station) का नाम। रेलवे स्‍टेशन अब अयोध्या धाम (Ayodhya Dham)  के नाम से जाना जाएगा। रेलवे ने स्टेशन के नाम बदलने के आदेश बुधवार को देर शाम जारी किए। बताया जा रहा है कि जानकारी के मुताब‍िक, मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ (CM Yogi) ने दो दिन पहले निरीक्षण के दौरान अयोध्या धाम स्टेशन नाम रखने की इच्छा जताई थी। इसके बाद यह फैसला ल‍िया गया है।

इस घोषणा से राम भक्तों में खुशी है। रेलवे विभाग की तरफ से इसकी पुष्टि की गई है। 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा है। कार्यक्रम में लाखों की संख्या में भक्तों का सैलाब राम नगरी अयोध्या में उमड़ेगा। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर यहां भव्य तैयारियां की जा रही हैं। कार्यक्रम में पीएम मोदी और सीएम योगी शामिल होंगे।

ओबरा-सी पावर प्लांट की पहली यूनिट से उत्पादन शुरू, ऊर्जा मंत्री ने योगी का जताया आभार

अयोध्या रेलवे स्टेशन को त्रेता युग को प्रदर्शित करने वाले स्थल के तौर पर तैयार किया गया है। इस स्टेशन को देखकर आपको भव्य मंदिर का अहसास होगा। यहां से राम मंदिर करीब एक किलोमीटर दूर है। लगभग 50 हजार यात्रियों की क्षमता इस स्टेशन की है। 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका उद्घाटन करेंगे।

Exit mobile version