Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बनखंडी नाथ से आकार लेगा मुख्यमंत्री योगी का नाथ नगरी कॉरिडोर

Bankhandi Nath

Bankhandi Nath

बरेली। मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi) के ड्रीम प्रोजेक्ट प्रदेश में धार्मिक कारिडोर बनाने की कड़ी में अब बरेली से नाथ नगरी कारिडोर का शंखनाद होगा। इसका आकार बनखंडी नाथ (Bankhandi Nath) मंदिर से शुरू होगा। नाथ कारिडोर को धरातल पर लाने के लिए मंगलवार को कमिश्नर सौम्या अग्रवाल ने आईजी डॉ राकेश सिंह, अध्यक्ष जोगिंदर सिंह बीडीए सेक्रेटरी योगेंद्र सिंह के साथ बनखंडी नाथ मंदिर आने जाने वाले संपर्क मार्गों का भी जायजा लिया। कमिश्नर ने पर्यटन विभाग के अफसरों को इस मामले में जल्दी डीपीआर तैयार करने के निर्देश दिए हैं। इससे की नाथ नगरी कारिडोर को शीघ्र मूर्त रूप दिया जा सके।

बनखंडी नाथ मंदिर (Bankhandi Nath) के पास निकली पांच हजार मीटर सरकारी जमीन जन सुविधाएं होंगी विकसित

कमिश्नर सौम्या अग्रवाल के निरीक्षण के दौरान पता लगा कि बनखंडी नाथ मंदिर (Bankhandi Nath) के पास 5000 मीटर सरकारी भूमि है। कमिश्नर ने मंदिर में होने वाली सभी सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए 5000 मीटर जमीन में जन सुविधाएं विकसित करने के निर्देश दिए हैं। इसमें पेयजल से लेकर जूता स्टैंड, बैठने के लिए बेंच निर्माण किया जाएगा। इससे की मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की समस्या ना हो। इसके अलावा मंदिर के संपर्क मार्गो को बेहतर बनाने और उन पर चकाचक लाइट की व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

29 मई के बाद निकल रहा है मुहूर्त, कारिडोर निर्माण का होगा शुभारंभ

कमिश्नर सौम्या अग्रवाल ने बताया कि 10 दिन के अंदर नाथनगरी का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। इसको लेकर निरीक्षण किया गया है। सभी संभावित पहलुओं को ध्यान में रखते हुए पर्यटन विभाग इसकी डीपीआर तैयार कर रहा है। मुहूर्त में भव्य तरीके से कार्यक्रम का शुभारंभ होगा।

इसमें बनखंडी नाथ मंदिर (Bankhandi Nath) कमेटी के पदाधिकारियों से भी बातचीत की गई है। उनसे कहा गया है कि वह जो भी निर्माण कार्य करा रहे हैं। वह नाथ नगरी कारिडोर प्रोजेक्ट की डिजाइन के अनुरूप ही कराएं। इससे की नाथ कारिडोर के निर्माण में किसी तरह की भिन्नता ना हो। सामंजस्य बना कर निर्माण कार्य करें।

Exit mobile version