Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी नीट परीक्षा का रिजल्ट 16 अक्टूबर को करेगा जारी

nta neet result 2020

एनटीए नीट रिजल्ट

नई दिल्ली| नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ( NTA ) नीट परीक्षा का रिजल्ट 16 अक्टूबर को जारी करेगी। सुप्रीम कोर्ट ने 14 अक्टूबर को उन स्टूडेंट्स को परीक्षा देने की इजाजत दे दी है जो कोरोना संक्रमित होने या फिर कन्टेनमेंट जोन में रहने के कारण परीक्षा नहीं दे सके थे।

नीट रिजल्ट के साथ या उससे कुछ घंटे पहले फाइनल आंसर-की भी जारी हो सकती है। नतीजों की घोषणा होने के बाद परीक्षार्थी अपना परिणाम एनटीए नीट की आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर चेक कर सकते हैं। नीट परीक्षा देश भर में 13 सितंबर को पेन पेपर मोड में आयोजित हुई थी। इस परीक्षा के लिए कुल 15.97 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था। इनमें से 85 फीसदी से 90 फीसदी परीक्षार्थियों ने एग्जाम दिया था।

14 अक्टूबर को होगी कोरोना संक्रमित और कंटेनमेंट जोन में रहने वाले छात्रों की नीट परीक्षा

NEET Results 2020: यूं कर सकेंगे चेक

बताया जा रहा है कि इस बार नीट कट ऑफ ( NEET Cut off 2020 ) ज्यादा ऊपर जा सकती है क्योंकि स्टूडेंट्स की संख्या ज्यादा थी। साथ ही कोरोना के चलते परीक्षा टलने की वजह से स्टूडेंट्स को तैयारी के लिए काफी ज्यादा टाइम मिल गया था। इसके अलावा प्रश्न पत्र भी अपेक्षाकृत आसान बताया गया।

इस परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले परीक्षार्थियों को देश के सरकारी और प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों में संचालित एमबीबीएस व बीडीएस कोर्सेज में एडमिशन मिलेगा।

Exit mobile version