Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

संसद भवन के केंद्रीय कक्ष में राष्ट्रीय युवा संसद महोत्सव का हुआ शुभारंभ

national youth parliament

national youth parliament

नई दिल्ली। हर साल होने वाले राष्ट्रीय युवा संसद महोत्सव का शुभारंभ संसद भवन के केंद्रीय कक्ष में हो रहा है। शुभारंभ के खास मौके पर खेल राज्य मंत्री किरेन रिजिजू ने सदन को संबोधित किया। और तो और संसद भवन के केंद्रीय कक्ष में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला कहा, लोगों का भारत के लोकतंत्र में विश्वास बढ़ ही रहा है।

येदियुरप्पा सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार आज, सात नए मंत्री हो सकते है शामिल

लोकसभा की स्पीकर ने कहा, पीएम नरेंद्र मोदी युवाओं पर बहुत विश्वास रखते हैं। युवा पुरुष के साथ ही युवा महिलाएं आज हर क्षेत्र में आग बढ़ रही हैं। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बोला कि नागरिकों की जिम्मेदारी केवल मतदान तक सीमित नहीं है, बल्कि भारत देश के नवनिर्माण में अपना योगदान देगी। स्पीकर बोले कि लोकतंत्र, नीति निर्माण, विधि निर्माण तीनों में हमारी साझेदारी हो। लोकतंत्र को मजबूत करने में युवाओं की राजनीति में सक्रीय भागीदारी होनी चाहिए। समारोह के दौरान तीन राष्ट्रीय विजेता भी अपने विचार व्यक्त करेंगे।

दुनिया के सबसे बड़े हवाई मार्ग को भारतीय महिला पायलटों नें किया फतह

बता दें कि यह राष्ट्रीय युवा महोत्सव हर साल मनाया जाता है। यह महोत्सव इस बार 12 से 16 जनवरी तक आयोजित किया जा रहा। कोरोना महामारी के कारण युवा महोत्सव वर्चुअल आयोजित किया जा रहा है। इस साल के त्योहार का विषय ‘युवा- उत्सव नए भारत का’ है, जो बताता है कि युवा नए भारत के उत्सव को जीवंत करते हैं। पीएम मोदी 12 जनवरी को सुबह 10:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दूसरे राष्ट्रीय युवा संसद महोत्सव के आयोजन को संबोधित करेंगे।

Exit mobile version