Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पूर्व मंत्री नवेद मियां कांग्रेस से छह साल के लिए निष्कासित

Naved Miyan

Naved Miyan

रामपुर। उत्तर प्रदेश के रामपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में भाजपा के प्रत्याशी को समर्थन देने के आरोप में कांग्रेस ने पूर्व मंत्री नवाब काजिम अली खां उर्फ नवेद मियां (Naved Miyan ) को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है। इस संबंध में पार्टी की अनुशासन कमेटी के सदस्य श्याम किशोर शुक्ला की ओर से पत्र जारी किया गया है।

रामपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस ने प्रत्याशी नहीं उतारे हैं। ऐसे में नवेद मियां ने भाजपा के प्रत्याशी आकाश सक्सेना को अपना समर्थन देने का एलान किया था। भाजपा प्रत्याशी नवेद मियां के घर भी गए थे। नवेद मियां उनके पक्ष में प्रचार भी कर रहे हैं।

बुधवार को प्रदेश के कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद भी उनसे मिलने पहुंचे थे, जहां नवेद मियां ने भाजपा के समर्थन की बात कही थी। कांग्रेस ने इसे अनुशासनहीनता मानते उनके खिलाफ कार्रवाई की है। वहीं नवेद मियां ने कांग्रेस के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कहा है कि रामपुर विधानसभा के उपचुनाव में आकाश सक्सेना को मेरा समर्थन था, है और रहेगा।

निष्कासन की चिट्ठी नहीं रोक सकती- नवेद मियां (Naved Miyan )

उन्होंने आगे कहा कि निष्कासन की चिट्ठी मुझे रोक नहीं सकती। क्योंकि, यह चुनाव अच्छाई और बुराई के बीच जंग है और इस संघर्ष में मैं बुराई के खात्मे के लिए जनता के बीच काम कर रहा हूं। जब इस चुनाव में कांग्रेस का प्रत्याशी ही नहीं है तो मैं किसी भी प्रत्याशी को समर्थन देने के लिए स्वतंत्र हूं। निष्कासित किए जाने पर मुझे कांग्रेस से कोई शिकवा नहीं है, क्योंकि मैं जानता था कि ऐसा ही होना है।

Exit mobile version