सिद्धू का पाकिस्तान प्रेम खुलकर आया सामने, कहा- दक्षिण भारत से बेहतर पाक

- in राजनीति, राष्ट्रीय
पाकिस्तान प्रेमपाकिस्तान प्रेम

नई दिल्ली। पंजाब के कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू का पाकिस्तान प्रेम खुलकर सामने आ गया है। सिद्धू ने एक बार फिर पाकिस्तान की तारीफ की है। हिमाचल प्रदेश के कसौली में चल रहे लिटरेचर फेस्टिवल के दौरान सिद्धू ने कहा, दक्षिण भारत से कई ज्यादा बेहतर पाकिस्तान है। देखने को मिला। कसौली में लिटरेचर फेस्टिवल के पहले सत्र में चर्चा के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान की अपनी यात्रा को दक्षिण भारत की यात्रा से बेहतर करार दिया। बता दें कि सिद्धू पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री के शपथ समारोह में शामिल होने गये थे, जिसके बाद उनपर केस दर्ज हो गया है।

सिद्धू का पाकिस्तान प्रेम पहले भी देखें को मिला है

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान प्रेम में कहा कि आप पाकिस्तान में कहीं भी यात्रा कर लो, वहां न तो भाषा बदलती है, न ही खाना बदलता और न ही लोग बदलते हैं, जबकि दक्षिण भारत में जाने पर भाषा से लेकर खानपान तक सब कुछ बदल जाता है। आपको दक्षिण भारत में रहने के लिए अंग्रेजी या तेलुगु सीखनी पड़ेगी, लेकिन पाकिस्तान में ऐसा जरूरी नहीं है। सिद्धू के इस पाकिस्तान प्रेम को लेकर एक बार फिर से विवाद पैदा हो सकता है। हालांकि इससे पहले सिद्धू पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खानके शपथग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान गए थे और वहां के आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा से गले मिले थे।

ये भी पढ़ें : प्रधानमंत्री मोदी की जान खतरे में, दिल्ली पुलिस कमिश्नर को भेजा धमकी भरा ई-मेल 

पाकिस्तानी आर्मी चीफ की जमकर तारीफ़

पाकिस्तान पहुंचकर सिद्धू ने बाजवा और पाकिस्तान की तारीफ में जमकर कसीदे भी पढ़े थे। इस्लामाबाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस में सिद्धू ने कहा था, ‘मैं एक मोहब्बत का पैगाम हिन्दुस्तान से लाया था, जितनी मोहब्बत मैं लेकर आया था, उससे 100 गुना ज्यादा मोहब्बत मैं वापस लेकर जा रहा हूं। पाकिस्तान से जो वापस आया है, वो सूद समेद आया है।’ पाकिस्तानी आर्मी चीफ से गले मिलने पर सिद्धू ने कहा था, ‘जनरल बाजवा साहब ने मुझे गले लगाया और कहा- हम शांति चाहते हैं। बाजवा ने कहा कि हम लोग गुरु नानक देव की 550वीं जयंती पर करतारपुर रूट खोलने पर विचार कर रहे हैं।’

Loading...
loading...

You may also like

Lok Sabha Election 2019 Result : तीन राज्यों की जीत को भुनाने में काँग्रेस नाकाम

🔊 Listen This News नई दिल्ली। दिसंबर 2018