Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

नक्सलियों ने उखाड़ा रेल ट्रैक, मालगाड़ी के इंजन समेत 19 डिब्बे हुए बेपटरी

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले के फरसगांव थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत करमरी में नक्सलियों ने शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात सरपंच पति बिरजू सलाम को मौत के घाट उतार दिया।

वहीं शुक्रवार रात करीब 10.30 बजे दंतेवाड़ा के भांसी कमालूर के बीच झिरका वन क्षेत्र में नक्सलियों ने मालवाहक ट्रेन को निशाना बनाते हुए ट्रैक को उखाड़ दिया। रेल पटरी पर बैनर पोस्टर भी लगाए, जिससे किरंदुल से लौह अयस्क लेकर विशाखापट्टनम जा रही मालगाड़ी के इंजन समेत 19 डिब्बे बेपटरी हो गए।

फरसगांव पुलिस के मुताबिक नक्सलियों ने सड़क निर्माण के विरोध में इस घटना को अंजाम दिया। सड़क निर्माण में लगे एक जेसीबी को आग के हवाले कर दिया। इस घटना के बाद गांव के लोग दहशत में हैं। पुलिस ने शनिवार को बिरजू सलाम का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

पुलिस के मुताबिक, दंतेवाड़ा जिले की घटना में मालगाड़ी के इंजन समेत 19 डिब्बे बेपटरी हो गए। रेल ट्रैक क्षतिग्रस्त होने और सिंगल लाइन होने की वजह से किरंदुल से जगदलपुर तक ट्रेन की आवाजाही बंद हो गई है। बैनर-पोस्टर में नक्सली शहीदों की स्मृति में 27 को मध्य भारत बंद का आह्वान किया गया है। साथ ही महाराष्ट्र, ओडिशा, मध्यप्रदेश, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश एवं छत्तीसगढ़ में इस बंद को सफल बनाने की अपील की गई है। पुलिस के अनुसार भैरमगढ़ एरिया कमेटी के नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया है।

कक्षा तीन की छात्रा से प्रतिष्ठित स्कूल में हैवानियत, सफाई कर्मी ने किया घिनौना काम

दंतेवाड़ा पुलिस सूत्रों के अनुसार हाल में हुए गढ़चिरौली मुठभेड़ के विरोध में बंद का आह्वान करते हुए नक्सलियों ने किरंदुल- विशाखापट्टनम रेल मार्ग को अपना निशाना बनाया है। इस घटना की सूचना मिलते ही भांसी थाना और डीआरजी के जवान घटनास्थल पहुंचे। रेलवे के कर्मचारी भी रात से मार्ग को बहाल करने में लगे हुए हैं। नक्सलियों ने इस बार ट्रैक को ज्यादा नुकसान पहुंचाया है, जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि मार्ग बहाल करने में दो दिन से ज्यादा सकता है।

Exit mobile version