Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

400 पदों के लिए जारी हुआ एनडीए परीक्षा का नोटिफिकेशन

nda notification

nda notification

नई दिल्ली। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा एनडीए परीक्षा 2021 के लिए नोटिफिकेशन आज, 30 दिसंबर 2020 को जारी कर दिया है। इससे पहले, यूपीएससी ने वर्ष 2021 में आयोजित की जाने वाली पहली एनडीए परीक्षा के लिए आधिकारिक रूप से सूचना जारी की थी। संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित की जाने वाली एनडीए परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथ विषयों के साथ 12वीं उत्तीर्ण होना चाहिए।

104 IAS  अधिकारियों ने सीएम योगी को लिखा पत्र, कहा- यूपी नफरत की राजनीति का केंद्र बन गया

आयोग द्वारा संक्षिप्त नोटिस के अनुसार आर्मी, नेवी और एयर फोर्स विंग में 2 जनवरी 2022 से शुरू होने वाले 147वें और इंडियन नेवल एकेडमी में शुरू होने वाले 109वें कोर्स में प्रवेश के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के पहले चरण में आयोजित की जाने वाली राष्ट्रीय रक्षा अकादमी एवं नौसेना अकादमी परीक्षा (1) 2021 के लिए नोटिफिकेशन 30 दिसंबर को आयोग की ऑफिसियल वेबसाइट, upsc.gov.in जारी किया जाना था।

कोरोना वैक्सीन के लिए राज्यों में बन रहे हैं कोल्ड चेन प्वाइंट्स

इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों को निर्धारित मानकों के अनुसार शारीरिक एवं मानसिक तौर पर स्वस्थ होना चाहिए। एनडीए परीक्षा का नोटिफिकेशन आयोग की ऑफिसियल वेबसाइट, upsc.gov.in जारी किया गया है। एनडीए (1) 2021 नोटिफिकेशन के अनुसार इस बार राष्ट्रीय रक्षा अकादमी में 370 रिक्तियों और भारतीय नौसेना अकादमी में 30 रिक्तियों के लिए चयन प्रक्रिया का आयोजन किया जाएगा।

घर से बुलाकर बदमाशों ने युवक की गोली मारकर की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

वहीं, एनडी नोटिफिकेशन 2021 जारी होने के साथ ही ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो गयी है। इच्छुक उम्मीदवार आयोग के अप्लीकेशन पोर्टल, upsconline.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। एनडीए (1) परीक्षा 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन 19 जनवरी तक किये जा सकेंगे।

Exit mobile version