Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

‘I.N.D.I.A’ 2024 में करेगा एनडीए को सत्ता से बेदखल: शिवपाल यादव

Shivpal Yadav

Shivpal Yadav

इटावा। समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Yadav) ने दावा किया है कि विपक्षी दलोंं का गठबंधन ‘I.N.D.I.A’ अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) को पटखनी देकर के सत्ता से बेदखल कर देगा।

रक्षाबंधन के अवसर पर अपनी बहन कमला देवी से रक्षा सूत्र बनवाने के बाद सपा महासचिव (Shivpal Yadav) ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि इंडिया गठबंधन प्रभावी भूमिका में आ चुका है जो 2024 के संसदीय चुनाव में एनडीए गठबंधन को सत्ता से बेदखल कर देगा। इंडिया को वरिष्ठ नेताओं का साथ मिल रहा है, इसलिए इंडिया गठबंधन में नेतृत्व की चिंता करने की जरूरत नहीं है। इंडिया गठबंधन के नेता मिल बैठकर प्रमुख को चुन लेंगे।

उन्होंने (Shivpal Yadav) दावा किया कि घोसी उपचुनाव में सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह रिकॉर्ड मतों से विजयी होंगे। सपा के पक्ष में माहौल है। घोसी में सभी वर्ग के लोगों का सपा को वोट मिलने जा रहा है। स्वामी प्रसाद मौर्य के हिंदू धर्म पर की गई विवादित टिप्पणी का जवाब सपा नेता ने गोलमोल दिया। उन्होने कहा कि पार्टी स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान को ध्यान नहीं दे रही है, समाजवादी पार्टी अपने संगठन को मजबूत करने में जुटी हुई है और 2024 के संसदीय चुनाव के लिए पूरी तन्मम्यता के साथ में जुटी हुई है।

लोकसभा चुनाव जल्द कराए जाने के सवाल पर शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Yadav) ने कहा कि बीजेपी का ग्राफ गिरा हुआ है । गिरावट आगे और भी जारी रहेगी। पिछले नौ वर्षों में बीजेपी सरकार ने जनता के लिए कोई भी काम नहीं किया । मीडिया में सिर्फ प्रचार करने का काम किया है।

घरेलू गैस सिलेंडर का दाम 200 रुपए कम होने पर उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने 9 वर्षो में जनता को लूटने का काम किया। 700 रुपए में मिलनेवाले सिलेंडर का भाव 1200 रुपए पर ले गई। अभी भी जनता को गैस सिलेंडर एक हजार रुपए का पड़ेगा।

Exit mobile version