Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

NEET Counselling 2020: रिजल्ट के बाद अब काउंसलिंग डेट का इंतजार हुआ खत्म

Neet exam 2020

Neet exam 2020

NEET परीक्षा के रिजल्ट के बाद अब स्टूडेंट्स को एमबीबीएस व बीडीएस कोर्सेज में दाखिले के लिए काउंसलिंग का इंतजार है। जल्द ही काउंसलिंग की तारीखों का भी ऐलान किया जाएगा। नीट की काउंसलिंग की तारीख मेडिकल काउंसलिंग कमेटी की (MCC) ओर से जारी की जाएगी। काउंसलिंग का पूरा शेडयूल मेडिकल काउंसलिंग की वेबसाइट mcc.nic.in पर अपलोड होगा।

चेन्नई सुपरकिंग्स को बड़ा झटका, ड्वेन ब्रावो IPL टूर्नामेंट से आउट

नीट का रिजल्ट 16 अक्टूबर को घोषित किया गया है। इस परीक्षा में पास उम्मीदवारों के लिए लगभग 317 एमबीबीएस और 22 डेंटल कॉलेजों में दाखिला मिलेगा। नीट में सफल स्टूडेंट्स को इस काउंसलिंग प्रक्रिया में शामिल होना होगा। उन्हें उनकी रैंक के अनुसार मेडिकल कॉलेज व कोर्स आवंटित किया जाएगा। असम यूनिवर्सिटी में कई पदों पर हो रही भर्ती, 2 लाख से ज्यादा मिल सकती है।

महाराष्ट्र : बीजेपी को बड़ा झटका, एकनाथ खडसे का इस्तीफा, एनसीपी में होंगे शामिल

नीट पास उम्मीदवारों को सबसे पहले काउंसलिंग के लिए Mcc.nic.in पर रजिस्टर करना होगा। इस दौरान उन्हें अपना रोल नंबर, पंजीकरण संख्या, नाम, माता का नाम और जन्म तिथि आदि का विवरण देना होगा। काउंसलिंग के समय उन्हें तय समय सीमा में फीस का भुगतान करना होगा। यह भुगतान ऑनलाइन व डेबिट तथा क्रेडिट कार्ड से किया जा सकता है। काउंसलिंग के समय ही अपनी पसंद का कोर्स और कॉलेज चुनना होगा। काउंसलिंग के हर राउंड के बाद नीट सीट अलॉटमेंट का रिजल्ट जारी होगा।

Exit mobile version