Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

NEET : 12वीं के स्टूडेंट्स को सिखाएंगी कैसे मिलेगी परीक्षा में सफलता

neet exam

नीट रिजल्ट

नई दिल्ली| कुछ माह पहले दिल्ली का उत्तर पूर्वी जिला दंगों के कारण जाना गया लेकिन इसी क्षेत्र के सरकारी स्कूल डॉक्टर संपूर्णानंद सर्वोदय कन्या विद्यालय सी ब्लॉक नंबर वन यमुना विहार में नीट उत्तीर्ण करने वाली छात्राओं की संख्या 30 हो गई है। सोमवार को इस स्कूल में पहले सत्र के बच्चे आमंत्रित किए गए थे। इस मौके पर सभी बच्चों ने अनुभव साझा किए। उन्होंने बताया कि क्या-क्या पढ़ने से सफलता मिली। बच्चों ने एक स्वर में उपलब्धि का श्रेय अध्यापकों और माता-पिता को दिया।

उन्होंने बताया कि एनसीआरटी की किताबें उनके लिए काफी उपयोगी साबित हुईं। जिन बच्चों ने नीट की परीक्षा उत्तीर्ण की है उनके साथ कक्षा 12 के बच्चों का ग्रुप बनाया जाएगा, ताकि वह दूसरे बच्चों का मार्ग निर्देशन कर सकें। नए बच्चे नीट परीक्षा की तैयारी और पढ़ाई का हुनर उनसे सीख सकें।

पहले राउंड की काउंसलिंग के लिए आज से रजिस्ट्रेशन शुरू

परामर्शदाता शिक्षक संजय प्रकाश शर्मा ने बच्चों को आने वाले समय और आगामी परीक्षाओं के लिए मार्गदर्शन दिया। उन्होंने विद्यालय की प्रधानाचार्य से भी अनुरोध किया कि जो बच्चे नीट में इस बार क्वालिफाई कर चुके हैं लेकिन अंक कम हैं अगर वे अगले वर्ष भी पढ़ाई करेंगे तो विद्यालय से जो भी संभव मदद होगी वह दी जाएगी।

उन्होंने प्रधानाचार्य से अनुरोध किया कि उत्तीर्ण करने वाले बच्चों का एक सम्मान पट बनाया जाए जिस पर बच्चों का नाम, माता-पिता का नाम, हो सके तो फोटो लगाने का प्रावधान किया जाए ताकि दूसरे बच्चे प्रेरणा लें।

Exit mobile version